Main Slideराष्ट्रीय

J&K: नाकाम, जवानो ने बांदीपोरा-सोपोर हाईवे पर IED को किया निष्क्रिय

श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों द्वारा कश्मीर केबांदीपोरा-सोपोर हाईवे पर लगाई गई IED का समय रहते पता लगा लिया और फिर एक सुरक्षित स्थान पर ले जाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। इस तरह कश्मीर में तेजी से बेहतर होते हालात को फिर ख़राब करने की आतंकवादी संगठनों की एक साजिश को हमारे सतर्क जवानो ने नाकाम कर दिया है।

बम निरोधक दस्ते ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा ज़िले में बड़ियारा और कंबाथी गांव क्षेत्र के बीच बांदीपोरा-सोपोर सड़क पर पाए गए 16 किलो IED को निष्क्रिय किया। पुलिस का कहना है कि यदि आतंकवादी अपनी साजिश में कामयाब हो जाते तो इससे सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम लोगों को भी काफी नुकसान पहुंचता।

IED को हाईवे से हटाकर रिहायशी इलाके से दूर ले जाकर निष्क्रिय बना दिया गया। आइईडी निष्क्रिय करने के बाद बांडीपोरा-सोपोर हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को फिर बहाल कर दिया गया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोरा के अस्तांगू इलाके में करीब 15-16 किलोग्राम वजनी ये आइईडी दो गैस सिलिंडर के साथ लगाई गई थी। सेना का दस्ता रवाना होने से पहले रोड ओपनिंग पार्टी जब हाईवे की जांच कर रही थी, तभी उन्हें सड़क किनारे एक संदिग्ध वस्तु दिखी।
यह भी पढ़ें- Haridwar: पहली धार्मिक यात्रा पर निकले जितेंद्र नारायण त्यागी, कहा- हिजाब और खुले में नमाज पर कानून लाना जरूरी
जांचने पर जवानों को यहां 15 से 16 किलो आइईडी गैस सिलेंडर के साथ लगाई हुई दिखी। जवानों ने हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को तुरंत रोक दिया और बम निष्क्रिय दस्ते को सूचित किया। पुलिस, सेना और बीडीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है। बीडीएस टीम ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से आइईडी को दूर ले जाकर निष्क्रिय बना दिया।

इस बीच सुरक्षाबलों के एक संयुक्त दल ने आसपास के इलाकों में आतंकवादियों की तलाश में सर्च आपरेशन भी चलाया परंतु जब कोई संदिग्ध नहीं दिखा तो अभियान को समाप्त कर दिया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close