Crimeराष्ट्रीय

झारखंड: जिंदा जलाई गई युवती की मौत, आरोपी युवक गिरफ्तार

दुमका। झारखंड के दुमका में पेट्रोल डाल जिंदा जलाई गई युवती की मौत हो गई है। बीते गुरुवार रात एक शादीशुदा युवक ने युवती के घर में घुसकर उस पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। वह उस पर जबरन शादी का दबाव बना रहा था। घटना के बाद कई घंटों तक युवती मौत से लड़ती रही। हालत गंभीर होने पर उसे रांची के रिम्स अस्पताल शिफ्ट किया जा रहा था, इसी दौरान उसने दम तोड़ दिया। घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया था।

ये है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार दुमका के जरमुंडी प्रखंड के भालकी गांव में शादीशुदा युवक राजेश राउत ने शादी से इनकार करने पर नानी के साथ सो रही 19 वर्षीय मारुति कुमारी पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डाक्टरों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे रांची के रिम्स अस्पताल रेफर कर दिया था। उसे रिम्स ले जाया जा रहा था। इसी दौरान उसने शाम को दम तोड़ दिया। युवती भालकी गांव में मामा के घर रहकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थी।
यह भी पढ़े-दो महिलाएं फिर बनीं आदमखोर बाघ का शिकार, अब तक 9 की ले चुका है जान

2021 में हुई थी दोनों की मुलाकात
युवती की मुलाकात आरोपी शादीशुदा युवक राजेश कुमार राउत से वर्ष 2021 में हुई थी। इसके बाद से ही पहले से शादीशुदा राजेश उस पर शादी का दबाव बनाने लगा था। युवती ने घरवालों को इसकी जानकारी भी दी थी। गुरुवार की रात युवती अपनी नानी के साथ घर में सो रही थी। तभी युवक ने घर में घुसकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

युवती ने पुलिस को दिया बयान
सूचना मिलने पर स्‍वजन व पुलिस ने युवती को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां मजिस्ट्रेट ने उसका बयान दर्ज किया। युवती ने अपने बयान में बताया कि राजेश जबरन शादी का दबाव बना रहा था। घरवालों ने इनकार करने पर उसने पेट्रोल डालकर जलाने की धमकी दी थी। रात में घर में घुस कर पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

युवती के चचेरे भाई ने आरोपी से कराई थी पहचान
जरमुंडी एसडीपीओ शिवेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपित का नाम सामने आने के बाद ही उसकी तलाश शुरू कर दी गई थी। कुछ घंटों में ही आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया था। आरोपी पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के रामगढ़ का रहने वाला है। युवती के मौसेरे भाई मुकेश ने उनकी जान पहचान कराई थी। आरोपी राजेश से पूछताछ जारी है।

इसी वर्ष आरोपी की हुई थी शादी
पुलिस के अनुसार इसी साल आरोपी राजेश राउत की शादी हुई थी। इसके बाद भी वह मारुति कुमारी पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। युवती 70 फीसद जल चुकी थी। बेहतर इलाज के लिए उसे रांची रिम्स रेफर कर दिया गया था। रिम्स ले जाते वक्त ही युवती ने शाम को दम तोड़ दिया। उधर घटना के बाद जिला प्रशासन ने मारुति के परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close