Main Slideराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल दौरा: प्रदेश को दी बड़ी सौगात

बिलासपुर(हिप्र)। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के नवनिर्मित एम्स का उद्घाटन किया है। 1470 करोड़ रुपए की लागत से बने इस अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान बिलासपुर(AIIMS)की आधारशिला 2017 में पीएम मोदी ने ही रखी थी। 247 एकड़ में फैले एम्स में 750 बेड वाले इस अत्याधुनिक अस्पताल में 18 स्पेशलिटी और 17 सुपर स्पेशियलिटी विभाग हैं। साथ ही 18 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर और 64 आईसीयू बेड की भी सुविधा है।इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे।

बिलासपुर AIIMS के उद्घाटन के मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है, ”कभी हिमालच की जनता ने सोचा था क्या कि बिलासपुर में एम्स खुलेगा? तीन अक्टूबर 2017 को प्रधानमंत्री ने बिलासपुर एम्स का शिलान्यास किया था और आज पांच अक्टूबर 2022 को बिलासपुर एम्स जनता को समर्पित कर रहे हैं।”

पीएम ने हिमाचल की जनता को संबोधित करते हुए कहा, ”आज हिमाचल में सेंट्रल यूनिवर्सिटी भी है, IIT, IIIT और IIM जैसे प्रतिष्ठित संस्थान भी हैं। देश में मेडिकल शिक्षा और स्वास्थ्य का सबसे बड़ा संस्थान, एम्स भी अब बिलासपुर की शान बढ़ा रहा है।”

उन्होंने कहा, ”जो काम नीचे एक घंटे में होता है उसको पहाड़ों में करने में एक दिन लग जाता है। कोरोना की कठिनाई के बावजूद भी भारत सरकार का आरोग्य मंत्रालय और जयराम ठाकुर की टीम ने मिल कर काम किया, इसलिए आज AIIMS मौजूद है और काम करने लग गया है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close