उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन से नेशनल हाईवे पर जाम, 24 घंटे से फंसे तीर्थयात्री

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश औऱ भूस्खलन के बीच NH-109 बंद हो गया, जिसके चलते हजारों पर्यटक और तीर्थयात्री रास्तों में फंस गए। गंगोत्री नेशनल हाईवे पर स्थिति यह है कि तीर्थ यात्री  12 -12  से सड़कों पर फंसे हुए हैं और उनकी कार आगे खिसक भी नहीं पा रही है। होटलों में ठहरना मुश्किल होता जा रहा है क्यों कि होटलो में ठहरने को लेकर दाम बढ़ गए हैं। बारिश और ठंड बढ़ने के चलते अब रास्ते में ठहरना भी दुश्वार हो रहा है।

ऋषिकेश देहरादून में भी अलर्ट

बता दें, ऋषिकेष में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद बुधवार सुबह से दोपहर तक मौसम साफ था, लेकिन शाम से तेज बारिश होने लगी। सबसे ज्यादा परेशानी स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। वहीं तेज बारिश से पर्वतीय इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में परेशानियां बढ़ गई है। ऋषिकेश के आसपास के इलकों में  रात से बारिश के चलते गंगा का जलस्तर बढ़ता जा रहा है।

 

विडिओ ANI के सौजन्य से

 

बारिश और लैंडस्लाइड

पहाड़ों में मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए गुरुवार को भी अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग के अनुसार पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली के साथ तेज बारिश की संभावना है। अगले एक हफ्ते तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को भी राजधानी देहरादून के आसपास मसूरी डोईवाला और ऋषिकेश में तेज बारिश रहेगी।

यूपी में भी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में भी मानसून के आखिरी दौर में भारी बारिश देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में भी 37 से ज्यादा जिले हैं, जहां सितंबर में बरसात से आफत आ गई है। गुरुवार को भारी बारिश के बीच मथुरा में सीएम योगी आदित्यनाथ का गुरुवार का मथुरा दौरा रद्द कर दिया गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में ऐसा ही नजारा रहेगा। दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा औऱ गाजियाबाद जैसे जिलों में भी लगातार कई

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close