प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया देश को बांटने का आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सुबह तमिलनाडु के कन्याकुमारी के अगस्तीस्वरम से 3,570 किलोमीटर की पदयात्रा शुरू की है। यात्रा की शुरुआत राहुल ने भारत यात्रियों के शिविर स्थल पर झंडा फहराने के साथ की, जो उनके साथ चलेंगे। बाद में राहुल ने नीट(NEET) उम्मीदवार अनीता के परिवार से मुलाकात की, जिसकी आत्महत्या से मौत हो गई थी और उन्होंने अपनी संवेदना व्यक्त की।

बुधवार को, गांधी ने सत्तारूढ़ दल पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस द्वारा तिरंगे पर हमला किया जा रहा है, जो भारत को धर्म और भाषा के आधार पर बांट रहे हैं, और लोगों से तिरंगे के पीछे के विचारों और मूल्यों की रक्षा करने का निवेदन किया है।

उन्होंने कहा कि देश की हर एक संस्था पर हमले हो रहे हैं और आरोप लगाया कि भाजपा तिरंगे को अपनी निजी संपत्ति मानती है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत अब तक के सबसे अधिक बेरोजगारी दर के साथ-साथ अपने सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है और देश एक आपदा की ओर बढ़ रहा है।

राहुल गांधी अपने 118 यात्रियों के साथ अगले साल फरवरी की शुरुआत तक श्रीनगर में अपनी महत्वाकांक्षी यात्रा समाप्त करने की योजना बना रहे हैं। भारत जोड़ी यात्रा आने वाले 150 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close