अन्तर्राष्ट्रीयखेल

Asia Cup 2022: हार के बाद भड़के अफगानियों ने पाकिस्तानी फैंस को धो डाला, स्टेडियम में हुई तोड़फोड़ और मारपीट

एशिया कप में बुधवार रात हुए सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में जमकर बवाल हुआ। दरअसल, अफगानिस्तान पर पाकिस्तान की जीत के बाद दर्शक स्टेडियम में ही भिड़ गए। इसके अलावा गेंद और बल्ले के साथ-साथ दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच भी नोंकझोंक देखने को मिली। पाकिस्तान के नसीम शाह ने आखिरी ओवर में दो छक्के जड़कर अपनी टीम को मैच जीता दिया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद स्टेडियम में जो दंगल शुरू हुआ उसने हर किसी को हैरान कर दिया। पाकिस्तान से रोमांचक हार के बाद अफगानी फैंस इस कदर आग बबूला हो गए कि स्टेडियम में ही तोड़फोड़ शुरू कर दी।

गुस्साए अफगानी फैन्‍स ने जमकर उत्पात मचाया और पाकिस्‍तानी क्रिकेट फैन्‍स को कुर्सियों से जमकर पीटा। शारजाह के स्टेडियम में ही अफगानिस्तानी फैन्स ने कुर्सियां तोड़ना और उखाड़ना शुरू कर दिया। उन्होंने कुर्सियां उखाड़कर खुश हो रहे पाकिस्तानी फैन्स पर फेंकी। यह सब कुछ कैमरे में कैद हो गया जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

वीडियो में देख सकते हैं कि उपद्रव करने वाले फैन्स के हाथों में अफगानिस्तानी झंडा है। उन्होंने कपड़ों और शरीर पर भी देश का झंडा बना रखा है। वह जिस और कुर्सियां फेंक रहे हैं, वहां भीड़ में भी लोगों के पास पाकिस्तानी झंडा दिखाई दे रहा है. यानी साफ है कि हार के बाद अफगानिस्तानी फैन्स ने निशाना बनाते हुए कुर्सियां फेंकी. वीडियो में अफगानिस्तानी फैन्स कुर्सियों से पाकिस्तानियों को मारते भी दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स भी इस पर भड़क गए. उन्होंने उपद्रव करने वालों अफगानिस्तानी फैन्स को जमकर लताड़ा. उन्होंने अफगानिस्तान के फैंस को खूब भला बुरा कहा। एक पाकिस्तानी यूजर ने लिखा कि यह गंभीर मुद्दा है। इनको अफगानिस्तानी बच्चों को अच्छा व्यवहार सीखने की जरूरत है। यह इंटरनेशनल मैच है ना कि कोई गली क्रिकेट…

इसके अलावा मैच में भी खिलाड़ियों के बीच गरमा गर्मी देखने को मिली। तेज गेंदबाज फरीद खान ने 19वें ओवर में आसिफ अली (16) को आउट कर पाकिस्तान को 118 पर 9वां झटका दिया।

AFG vs PAK

आसिफ अली को आउट करने के बाद जोश में फरीद ने आसिफ के मुंह के आगे जश्न मनाया जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भड़क उठा। मैदान पर ही आसिफ अली ने फरीद को धक्का दिया और बाद में मारने के लिए बैट भी दिखाया। दोनों खिलाड़ियों के बीच बढ़ती इस लड़ाई में बीच बचाव करने बाकी खिलाड़ियों के साथ अंपायर को भी आना पड़ा। जिसके बाद अफगानिस्तान केदोनों खिलाड़ियों को अलग-अलग किया।

आपको बता दें कि एशिया कप 2022 सीजन में टीम इंडिया और अफगानिस्तान बाहर हो गए हैं। जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका टीम का फाइनल तय हो गया है. इसी बीच हारने वाली टीमों के फैन्स में निराशा और गुस्सा साफ देखा जा सकता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close