प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

शराब घोटाले में अब ED की एंट्री, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। दिल्ली के शराब घोटाले मामले में CBI केस दर्ज कर छापेमारी कर रही थी, अब इसमें ED की भी एंट्री हो गई है। ED ने CBI की एफआईआर को टेकओवर कर लिया है। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में, 30 से अधिक शराब कारोबारियों के ठिकानों पर ED के अधिकारियों ने छापा मारा है।

दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र में ED की छापेमारी जारी है। इस मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी छापेमारी हो चुकी है।

छापेमारी के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, “पहले इन्होंने CBI के छापे मारे, कुछ नहीं मिला। अभी ED के छापे मारेंगे, इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा। देश में जो शिक्षा का माहौल बना हुआ है, अरविंद केजरीवाल जो काम कर रहे हैं, उसे रोकने का काम हो रहा है, लेकिन उसे रोक नहीं पाएंगे। यह CBI यूज कर लें, ये ED यूज कर लें।“

CBI ने सिसोदिया के अलावा एक दर्जन से भी अधिक लोगों और कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दिल्ली के जोरबाग इलाके में शराब कारोबी और घोटाले में आरोपी समीर महेंद्रू के घर भी ED ने रेड मारी है। बताया जा रहा है कि ED की एक टीम घर के किसी सदस्य को लेकर दूसरे ठिकाने पर भी गई है, जहाँ उससे पूछताछ चल रही है। समीर महेंद्रू का नाम CBI के एफआईआर में दर्ज है। आरोप है कि इन्हीं से जुड़े खाते से एक करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close