अन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत को बताया अच्छा साथी, बोली, ‘दोस्ती से,आप किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं’

हैदराबाद: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह राष्ट्रपति भवन में अपने बांग्लादेशी समकक्ष का स्वागत किया, जहां उन्हें औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। पीएम मोदी के साथ अपनी आगामी बातचीत के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा “दोस्ती से, आप किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं। इसलिए, हम हमेशा ऐसा करते हैं।”

दोनों प्रधानमंत्री आज व्यापर, संपर्क और रक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है। भारत और बांग्लादेश के कुशियारा नदी पर जल बंटवारे, रेलवे में प्रशिक्षण और आईटी सहयोग, विज्ञान, अंतरिक्ष और मीडिया सहयोग पर समझौते पर हस्ताक्षर करने की संभावना है।

आगमन के कुछ घंटो के अंदर ही शेख हसीना ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की और द्विपक्षीय हित और महत्व के मुद्दों पर चर्चा की। जयशंकर ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि “आज शाम बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना से भेंट करके प्रसन्नता हुई। हमारे नेतृत्व स्तर के संपर्कों की गर्मजोशी और आवृत्ति हमारी करीबी पड़ोसी साझेदारी का प्रमाण है।”

हसीना गुरुवार को अजमेर में मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह भी जाएंगी। हसीना, जो वरिष्ठ मंत्रियों के साथ हैं वो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात करेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close