खेल

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी प्ररूपों से लिया संन्यास, ट्वीट कर दी जानकारी

सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। रैना ने मंगलवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। रैना ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास 15 अगस्त 2020 को लिया था। इसी दिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी संन्यास का ऐलान किया था।

अब रैना ने सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया है। यानी वे घरेलू क्रिकेट और IPL में भी नहीं खेलेंगे। रैना ने मंगलवार को ट्वीट किया- देश और अपने राज्य उत्तर प्रदेश के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। ट्वीट में उन्होंने BCCI, UP क्रिकेट एसोसिएशन, अपनी IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स का शुक्रिया अदा किया है।

2022 IPL में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास के बाद रैना IPL और विदेशी लीग्स में खेल रहे थे, लेकिन, 2022 के IPL में उन्हें चेन्नई समेत किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं लिया था। हालांकि, माना जा रहा था कि 2022 IPL में रैना की वापसी हो सकती है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं था। रैना ने 2020 का सीजन बीच में छोड़ा था। इसी सीजन में उन्होंने अपना आखिरी IPL मैच खेला था।

विदेशी लीग में खेल सकते हैं
रैना ने भले ही घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, लेकिन वे रोड सेफ्टी सीरीज जैसी इंटरनेशनल लीग में खेलते दिख सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इस खिलाड़ी ने बीसीसीआई से एनओसी मांगा है।

2002 में झारखंड के खिलाफ डेब्यू किया था
सुरेश रैना के क्रिकेट करियर की शुरुआत 2000 में हुई थी। जब उन्होंने क्रिकेटर बनने का निर्णय लिया और एक स्पोर्ट्स स्कूल ज्वाइन कर ली। उसके बाद 2002 में झारखंड के खिलाफ उन्होंने UP टीम के लिए डेब्यू किया था। वे उस टीम के कप्तान भी बने थे।

‘फायर है मैं’ से ‘शुक्रिया’ तक
IPL-2022 मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहने के बाद मिस्टर आईपीएल ने एक फोटो पोस्ट की थी। जिसमें वे अल्लू अर्जुन के लुक और स्टाइल में नजर आ रहे थे। पोस्ट में खिलाड़ी ने लिखा था- फायर (इमोजी) है मैं, आप जानते हैं कि यह क्या है। इस फोटो की खूब चर्चा हो रही थी।

आज रैना ने संन्यास के समय CSK को टैग करते हुए शुक्रिया भी लिखा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close