Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

शिक्षक दिवस पर उत्तराखंड के दो शिक्षकों को मिला राष्ट्रीय पुरस्कार, 39 शिक्षकों को शैलेश मटियानी पुरस्कार से किया गया सम्मानित

देहरादून। आज शिक्षक दिवस के मौके पर उत्‍तराखंड के दो शिक्षकों को राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया गया। आज दिल्‍ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देशभर के 46 शिक्षकों को स्कूली शिक्षा में उनके अद्वितीय योगदान के लिए ‘राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार’ से सम्मानित किया।

Thumbnail image

उत्‍तराखंड से सम्‍म‍ानित होने वाले शिक्षकों में प्रदीप नेगी और कौस्तुभ चंद्र जोशी का नाम शामिल है। बता दें कि शिक्षा मंत्रालय देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए हर साल पांच सितंबर को विज्ञान भवन में एक समारोह आयोजित करता रहा है।

शैलेश मटियानी पुरस्कार

वहीं आज देहरादून में प्रदेश के चुनिंदा शिक्षकों को शैलेश मटियानी पुरस्कार से भी नवाजा गया। यह कार्यक्रम हर साल शिक्षक दिवस के मौके पर आयोजित किया जाता है।

शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए 39 शिक्षकों को शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार दिया गया। चयनित शिक्षकों में प्रारंभिक के 13, माध्यमिक के चार और जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का एक शिक्षक भी शामिल हैं।

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में पूर्व राष्ट्रपति एवं महान शिक्षाविद् भारत रत्न डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर उनके चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए गए योगदान से समाज हमेशा प्रेरित होगा। उन्होंने शिक्षक दिवस की सभी प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामना भी दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close