उत्तर प्रदेशखेलप्रदेश

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पर लगा दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय के खिलाफ दुष्कर्म और धमकाने का केस दर्ज किया गया है। बरेली की रहने वाली एसएसबी तैनात महिला सिपाही ने राजस्थान के भिवाड़ी महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला सिपाही का आरोप है कि लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में ट्रेनिंग के दौरान उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की गई। वहीं महिला के विरोध करने पर कैरियर खराब करने की धमकी दी गई।

पीड़िता की तहरीर पर राजस्थान के भिवाड़ी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वारदात लखनऊ के हजरतगंज स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम का होने के कारण मुकदमा स्थानांतरित कर दिया गया है।

महिला खिलाड़ी के मुताबिक अंतिम चयन 26 मार्च को होना था। उसी दिन कोच ने कहा कि आनंदेश्वर पांडेय के आफिस जाकर मिल लो। उनके कहने पर खिलाड़ी उनके कार्यालय पहुंची। जहां आनंदेश्वर मौजूद थे। उन्होंने सामने वाले भवन में बुलाया, जहां वह खुद रहते थे। जब वह अंदर गई तो वहां शराब की बोतलें टेबल पर रखी थी। वापस जाने के लिए मुड़ी तो पीछे आनंदेश्वर ने दरवाजा बंद कर लिया और दुष्कर्म का प्रयास किया। महिला का आरोप है कि आनंदेश्वर ने महिला खिलाड़ी से कहा कि बहुत सी लड़कियाें को इंटरनेशनल बना दिया है। मैं तुम्हे भी इंटरनेशनल बना दूंगा। तुम्हे मेरे साथ दो साल शारीरिक संबंध बनाने होंगे। जिसपर विरोध करने पर जबरदस्ती शुरू कर दी।

आनंदेश्वर पांडेय की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसके बाद मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है। इस फोटो के वायरल होने के मामले का संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी ने उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के सचिव से रिपोर्ट मांगी है। इसकी एक कॉपी जिलाधिकारी लखनऊ को भी प्रेषित की गई है। स्पोर्ट्स अफसर अजय सेठी ने बताया कि आनंदेश्वर पांडेय को पत्र भेजकर जवाब मांगा गया है। इसके बाद रिपोर्ट तैयार करके शासन को भेजी जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close