तकनीकीव्यापार

Reliance Jio 5G : मुकेश अंबानी ने घोषित की Jio 5G के लॉन्च की तारीख, जानिए सबसे पहले कहां मिलेंगी सेवाएं

5G नेटवर्क को लेकर आम लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने आज घोषणा करते हुए कहा कि दिवाली से देश में रिलायंस जियो की 5G सर्विसेस की शुरुआत कर दी जाएगी। बता दें कि इस साल 24 अक्टूबर को दिवाली मनाई जाएगी। इस प्रकार जियो 5G की शुरुआत भी 24 अक्टूबर से होगी।

मुकेश अंबानी ने घोषणा करते हुए कहा कि देश में सबसे पहले चार महानगरों दिल्ली ,मुंबई चेन्नई और कोलकाता में 5G सेवाओं की शुरुआत की जाएगी। इसके बाद हर महीने देश के अन्य शहरों में भी 5G सेवाएं उपलब्ध होंगी। मुकेश अंबानी ने कहा कि 2023 तक देश के हर गांव में सर्विसेस मिलनी शुरू हो जाएंगी।

जियो True 5जी से बदल जाएगी लोगों को जिंदगी

मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो 5जी True 5G होगा। यह 4जी पर बिल्कुल भी डिपेंड नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जियो True 5जी से हम Agriculture, Healthcare और Education क्षेत्र में बड़ा बदलाव लाने काम करेंगे। इससे लोगों की जिंदगी में बड़ा बदलाव आएगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो 5जी के जरिये हम देश के सभी लोगों को जोड़ेंगे। जियो 5जी के जरिये हम अमेरिका और चीन को पीछे छोड़ेंगे। जियो 5जी दुनिया में सबसे बेहतर होगा।

JIO Airfiber लाॅन्च करने की घोषणा

आकाश अंबानी ने जियो Airfiber की खासियत बताते हुए कहा कि इसमें लोगों को घर में हाई स्पीड ब्राॅडबैंड बिना किसी वायर के मिलेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि ब्रॉडबैंड के इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं में रिलायंस जियो ने भारत को दुनिया के टाॅप 10 देशों के बीच शामिल किया। मुकेश अंबानी ने कहा कि आज के समय में तीन में दो कस्टमर जियो फाइबर को अपने इंटरनेट की जरूरत के लिए चुनते हैं।

Qualcomm के साथ रिलायंस ने साझेदारी की घोषणा की

मुकेश अंबानी ने फेसबुक, माइक्रोसाॅफ्ट और गूगल के बाद आज Qualcomm के साथ साझेदारी की घोषणा की। मुकेश अंबानी के साथ मंच साझा करते हुए Qualcomm के CEO Cristiano Amon ने कहा कि वे रिलायंस के साथ मिलकर टेक्नोलाॅजी की दुनिया में बड़ा बदलाव लाने का काम करेंगे।

अनंत को नवीन ऊर्जा कारोबार की कमान

रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने सोमवार को अपनी पुत्री ईशा को खुदरा कारोबार और छोटे बेटे अनंत को ऊर्जा कारोबार की कमान सौंपने की घोषणा कर देश की सबसे मूल्यवान कंपनी की उत्तराधिकार योजना स्पष्ट कर दी। अंबानी अपने बड़े पुत्र आकाश को समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो का प्रमुख पहले ही नामित कर चुके हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 45वीं सालाना आमसभा (एजीएम) में अंबानी ने ईशा और अनंत को नई जिम्मेदारियां सौंपे जाने की घोषणा की।

रिटेल स्टोर्स की संख्या 15,000 के पार पहुंची

रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि डिजिटल कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हर दिन लगभग 6 लाख ऑर्डर मिले, जो पिछले साल की तुलना में 2.5 गुना ज्यादा है। पिछले साल कंपनी ने करीब 2500नए स्टोर भी खोले। इसके साथ ही स्टोर्स की संख्या 15,000 से ज्यादा हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close