अन्तर्राष्ट्रीयमनोरंजनराष्ट्रीय

न्यू जर्सी: भारतीय-अमेरिकी परिवार ने घर में लगाई अमिताभ बच्चन की प्रतिमा, 60 लाख रुपये से अधिक है कीमत

एक भारतीय-अमेरिकी परिवार ने न्यू जर्सी के एडिसन शहर में अपने घर पर बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की आदमकद प्रतिमा स्थापित की है। एडिसन में रिंकू और गोपी सेठ के घर के बाहर लगभग 600 लोग इकट्ठा हुए, जिन्हें अक्सर लिटिल इंडिया कहा जाता था, जो कि काफी बड़ी भारतीय-अमेरिकी आबादी का घर था, जब प्रतिमा का औपचारिक रूप से प्रख्यात समुदाय के नेता अल्बर्ट जसानी द्वारा अनावरण किया गया था। स्टेचू को एक बड़े कांच के बक्से के अंदर रखा गया। समारोह की शुरवात पटाखों और इंडियन सुपरस्टार के फैन क्लब के लोगों के डांस से हुई।

इंटरनेट सिक्योरिटी इंजीनियर गोपी सेठ ने कहा, “वह मेरे और मेरी पत्नी के लिए किसी भगवान से कम नहीं हैं।” वे आगे बोले “सबसे बड़ी बात जो मुझे उनके बारे में प्रेरित करती है, वह न केवल उनकी रील लाइफ है, बल्कि वास्तविक जीवन भी है … वह सार्वजनिक रूप से खुद को कैसे प्रबंधित करते है, कैसे बताते है और संचार करते है … जो कुछ भी आप जानते हैं। वह बहुत डाउन टु अर्थ व्यक्ति हैं। वह उनके प्रशंसकों का बहुत ध्यान रखते हैं। वह अन्य सितारों की तरह नहीं हैं। इसलिए मैंने सोचा कि मेरे घर के बाहर उनकी प्रतिमा होना चाहिए। ”

1990 में पूर्वी गुजरात के दाहोद से अमेरिका पहुंचे सेठ पिछले तीन दशकों से “बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली” की वेबसाइट www.BigBEFamily.com चला रहे हैं।

वेबसाइट, अन्य बातों के अलावा, उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन के वैश्विक प्रशंसकों का भंडार है। डेटाबेस को 79 वर्षीय बॉलीवुड सुपरस्टार के साथ साझा किया गया है।

सेठ के मुताबिक बिग बी को इस प्रतिमा के बारे में पता है।

सेठ ने कहा कि सुपरस्टार ने उनसे कहा कि वह इस तरह के व्यव्हार के लायक नहीं हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने से भी उन्हें नहीं रोका।

जीवन आकार की मूर्ति जिसमें बच्चन को उनके “कौन बनेगा कैररपति” मोड में बैठे दिखाया गया है, विशेष रूप से राजस्थान में डिजाइन और बनाया गया था और फिर अमेरिका भेज दिया गया था। सेठ ने कहा कि पूरी परियोजना में उन्हें 75,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 60 लाख रुपये) से अधिक की लागत आई।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close