प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

‘मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कांग्रेस में शामिल नहीं होऊंगा’: नितिन गडकरी

कांग्रेस को आने वाले कुछ दिनों में अपना नया अध्यक्ष मिल जाएगा। अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस ने तारीख का भी एलान कर दिया है। 17 अक्टूबर को नए अध्यक्ष का चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को नए अध्यक्ष के नाम का एलान किया जाएगा।

इसी बीच केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का एक बयान तेज़ी से वायरल हो रहा है। भाजपा संसदीय बोर्ड से हटाए जाने के बाद नितिन गडकरी का बयान सुर्खियां बटोर रहा है। गडकरी 27 अगस्त को नागपुर में उद्यमियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे, तब उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया।

नितिन गड़करी ने याद किया कि जब वह छात्र नेता थे, तब कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर ने उन्हें बेहतर भविष्य के लिए कांग्रेस में शामिल होने के लिए कहा था। गडकरी ने बोला- ‘मैंने श्रीकांत से कहा, मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा, लेकिन कांग्रेस में शामिल नहीं होऊंगा, क्योंकि मुझे कांग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है।’ गडकरी ने कहा कि युवा उद्यमियों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की आत्मकथा का वाक्य याद रखना चाहिए कि हारने पर आदमी का अंत नहीं होता है, लेकिन जब वह हार मान लेता है तो वह खत्म हो जाता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close