प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

Congress President Election: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, अध्यक्ष के चुनाव पर हो सकती है चर्चा

कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (Congress Working Committee) की आज रविवार दोपहर साढ़े तीन बजे वर्चुअल मोड में बैठक होगी। बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से जुड़े कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी।

सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय होगी,जब सोनिया अपनी चिकित्सकीय जांच के लिए विदेश में हैं और उनके साथ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी गए हैं। ये तीनों नेता सीडब्ल्यूसी (CWC) की बैठक में ऑनलाइन भाग लेंगे।

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेता राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालने की सार्वजनिक रूप से अपील कर रहे हैं। हालांकि इस मामले पर अनिश्चितता बरकरार है। कुछ पार्टी नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनने के अपने रुख पर कायम हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। एक बार निर्णय लेने के बाद पीछे नहीं हटने की अपनी विशिष्ट शैली पर राहुल गाँधी कायम है। वो अपना रुख बदलने के लिए तैयार नहीं हैं। वह पहले भी कांग्रेस नेताओं को संकेत दे चुके हैं कि उन्हें किसी विशेष ‘पद’ में कोई दिलचस्पी नहीं है और वह पार्टी के लिए ऐसे काम करते रहेंगे।

वहीं गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की सदस्यता और सभी पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रही है। उन्होंने राहुल गांधी पर ‘‘अपरिपक्व और बचकाने’’ व्यवहार का आरोप भी लगाया था। कांग्रेस ने पलटवार करते हुए उन पर पार्टी को धोखा देने का आरोप लगाया था और कहा था कि उनका ‘डीएनए मोदी-मय’ हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close