खेल

Rohit Sharma के साथ कौन करेगा ओपनिंग? Shikhar Dhawan या Shubman Gill, जानें…

वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज मैं अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से सबका दिल जीतने वाले शुभम गिल ने बतौर ओपनर वनडे में कुछ अच्छी पारियां भी खेली इस वजह से कई जानकार यह अटकलें लगा रहे हैं कि उन्हें एक दिवसीय फॉर्मेट में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। इसके अलावा टीम न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस का मानना है कि गिल की अच्छी बल्लेबाजी पोजीशन नंबर 3 है।

गिल का वनडे सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन :

अभी हाल ही में चाहे वह वेस्टइंडीज दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज हो या जिंबाब्वे दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज हो Shubman Gill ने दोनों सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन कर कुल 450 रन बनाए थे। इसके अलावा इन दोनों सीरीज में इन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। वहीँ Shikhar Dhawan और शुभम गिल की ओपनिंग जोड़ी काफी सफल साबित हुई थी, जिसमें शिखर धवन का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा था उन्होंने भी कुछ उपयोगी पारियां खेली थी।

Rohit का ओपनिंग साथी कौन ?

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर Scott Styris से Sports 18′ के शो ‘Sports Over the Top‘ पर एक इंटरव्यू के दौरान पुछा गया की, ”रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने में शिखर धवन के अलावा शुभम गिल की कितनी सम्भावना है ? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि,”मुझे अभी लगता है कि रोहित शर्मा बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले के साथ ओपनिंग करना पसंद करते हैं।

टीम में टॉप ऑर्डर में बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले ज्यादा खिलाड़ी नहीं है जो की ओपनिंग कर सकें, इसलिए यह चीज शिखर धवन के पक्ष में जा रही है कि शिखर धवन ही ओपनिंग करेंगे।

इसके अलावा Scott Styris ने यह भी माना कि शुभम गिल जिस प्रकार से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखते हुए शिखर धवन पर दबाव बढ़ना जरुरी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close