प्रदेशमनोरंजनराजनीति

बिग बाॅस फेम और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का हार्ट अटैक से निधन, फैंस में शोक की लहर

गोवा। टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का सोमवार रात गोवा में हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 42 साल की थीं। उनके निधन की पुष्टि हिसार के भाजपा जिलाध्‍यक्ष कैप्‍टन भूपेंद्र सिंह ने की है। वह बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुकी थीं। यही नहीं वह रिएलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा भी रह चुकी हैं। सोनाली फोगाट के निधन से उनके फैंस में शोक की लहर है।

2019 में लड़ा था विधानसभा चुनाव

सोनाली फोगाट ने 2019 में हरियाणा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर आदमपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। बीजेपी ने उन्हें हरियाणा स्थित हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया था, हालांकि वह ये चुनाव हार गईं थी। सोनाली के सामने साल 2019 के चुनाव में कांग्रेस नेता रहे कुलदीप बिश्नोई प्रत्याशी थे। बीजेपी की हरियाणा इकाई ने उन्हें महिला मोर्चा का प्रदेश उपाध्यक्ष भी नियुक्त किया था। सोनाली के पति संजय फोगाट का साल 2016 में निधन हो गया था।

कई धारावाहिकों में किया काम

सोनाली ने छोटे पर्दे के कई धारावाहिकों में काम किया है। वह दूरदर्शन पर शोज की एंकरिंग कर चुकी हैं । सोनाली फोगाट ने टीवी सीरियल ‘अम्मा’ में नवाब शाह की पत्नी का रोल निभाया। इसके अलावा वह हरियाणवी सॉन्‍ग ‘बंदूक आली जाटणी’ में भी नजर आ चुकी हैं। सोनाली एक वेब सीरीज ‘द स्‍टोरी ऑफ बदमाशगढ़’ में भी नजर आ चुकी हैं।

सोनाली फोगाट ने सोमवार रात ही इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था।  टिकटॉक समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फेमस रहीं सोनाली ने रियलिटी शो बिग बॉस के 14वें सीजन में हिस्सा लिया था।

सोनाली फोगाट किन कारणों से विवादों में रही हैं?

सोशल मीडिया पर जून, 2020 में एक वीडियो खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में सोनाली फोगाट एक अध‍िकारी को चप्‍पल से मारती हुई नजर आईं। इस पर खूब बवाल मचा। सोनाली फोगाट ने बीते साल अपनी बहन और बहनोई के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। यह मामला मारपीट का था।

वहीं 8 अक्‍टूबर 2019 को सोनाली अपने एक भाषण के कारण भी विवादों में रहीं। उन्‍होंने हिसार के एक गांव में रैली के दौरान लोगों से ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने को कहा। सोनाली ने इस दौरान कहा कि जो लोग नारे नहीं लगा रहे हैं, वह निश्‍चय ही पाकिस्‍तान से हैं। बाद में सोनाली फोगाट ने अपने इस भाषण पर माफी भी मांगी थी।

सोनाली फोगाट का जन्‍म 21 सितंबर 1979 को हरियाणा के फतेहाबाद में हुआ था। सोनाली ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन में एंकरिंग से की। इसके दो साल बाद 2008 में उन्‍होंने बीजेपी जॉइन किया। बता दें कि सोनाली फोगाट लंबे समय से भाजपा से जुड़ी हुई हैं और वे बीते तीन सालों से सक्रिय भूमिका में नजर आ रही थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close