Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराष्ट्रीय

सीबीआई के डीएसपी को मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक, पांच और पुलिस अधिकारियों को भी किया जाएगा सम्मानित

सीबीआई के पुलिस उपाधीक्षक तेजप्रकाश देवरानी को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक मिला है। यह पदक किसी भी पुलिस अधिकारी को राष्ट्र के लिए उसकी सेवा के लिए दिया जाने वाला सर्वोच्च सम्मान है। उत्तराखंड के भी पांच और पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

सीबीआई के डीएसपी को मिला राष्ट्रपति पुलिस पदक, पांच और पुलिस अधिकारियों को भी किया जाएगा सम्मानित

इससे पहले उन्हें स्वतंत्रता दिवस 2016 के अवसर पर राष्ट्रपति द्वारा सराहनीय सेवाओं के लिए भारतीय पुलिस पदक से सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा उन्हें वर्ष 2013 और 2018 में उत्कृष्ट जांच के लिए सीबीआई दिवस पुरस्कार, 2019 में दक्षिण सूडान में शांति स्थापना के लिए संयुक्त राष्ट्र पुलिस पदक, 08 प्रशंसा पत्र, 60 प्रशस्ति प्रमाण पत्र और 130 नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

सीबीआई में अपने काम के दौरान उन्होंने कई मामलों की सफलतापूर्वक जांच की है, जिसमें ग्रेटर नोएडा भूमि घोटाला मामले, देहरादून न्यायाधीश क्वार्टर घोटाला, गाजियाबाद पीएफ घोटाला, उत्तर प्रदेश का एनआरएचएम घोटाला और दिल्ली का आयकर रिफंड घोटाला शामिल हैं।

तेजप्रकाश देवरानी मूल रूप से ग्राम देवराणा, ब्लॉक यमकेश्वर, जिला पौड़ी गढ़वाल के मूल निवासी हैं। वहीं सहायक सेनानायक एसडीआरएफ कमल सिंह पंवार स्वतंत्रता दिवस पर प्रेजिडेंट मेडल से सम्मानित होंगे। सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक” से सम्मानित किया जाएगा।

उत्तराखंड के भी पांच और पुलिस अधिकारियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close