प्रदेशव्यापार

महाराष्ट्र में इनकम टैक्स ने जब्त की 390 करोड़ की बेनामी संपत्ति, कार्रवाई में 120 से ज्यादा गाड़ियों का हुआ इस्तेमाल

ईडी के बाद अब इनकम टैक्स एक्शन मोड में है। इनकम टैक्स ने महाराष्ट्र के जालना में स्टील, कपड़ा व्यपारी और रियल एस्टेड डेवलपर के यहां छापेमारी की है। जिसमें 390 करोड़ की बेनामी संपत्ती का पता चला है। रेड में इनके यहां से 58 करोड़ रुपए नकद, 32 किलो सोने के आभूषण, 16 करोड़ रुपए के हीरे, मोती मिले। छापेमारी के दौरान मिले कैश को गिनने में 13 घंटे का वक्त लग गया।

390 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के जालना में एक कारोबारी समूह पर पिछले सप्ताह छापे मारे गए। उसके खिलाफ कथित कर चोरी की सूचना मिली थी। छापेमारी के दौरान मिली 390 करोड़ रुपये की संपत्ति को कुर्क कर दिया गया है। इस कार्रवाई को इनकम टैक्स की नासिक ब्रांच ने अंजाम दिया है। खबर है कि इस कार्रवाई में राज्य के 260 अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। कुल पांच टीमें बनाई थी। साथ ही इस कार्रवाई में 120 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ। पूरी टीम ने बाराती बनकर शहर में एंट्री की। गाड़ियों पर शादी के स्टिकर चिपके थे। कुछ पर लिखा था- दुल्हन हम ले जाएंगे। यही कोड वर्ड भी था।

अर्पिता के घर से मिले थे 50 करोड़

छापेमारी के दौरान मिले कैश को जालना के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच में ले जाकर गिना गया है। खबर के मुताबिक कैश की गिनती का काम सुबह 11 बजे शुरू हुआ। जो रात 12 बजे तक चला। इससे पहले ईडी की कार्रवाई में पश्चिम बंगाल में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 50 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close