उत्तर प्रदेशप्रदेश

14 दिन तक स्पेशल केज में रहने के बाद पिटबुल आजाद, मिला नया मालिक

राजधानी लखनऊ में 14 दिन पहले जिस पिटबुल ने वृद्ध महिला को नोच-नोचकर मार डाला था, आज उसी कुत्ते को नया मालिक मिल गया है। पिटबुल के पुराने मालिक अमित त्रिपाठी ने अपने ही रिश्तेदार के यहां उसे अडॉप्ट करवाया है। हालांकि, अभी नए मालिक के नाम और पते को गुप्त रखा गया है।

14 दिन तक स्पेशल केज में रखने के बाद पिटबुल को नगर निगम की टीम ने गुरूवार को अमित को सौंपा। अमित उसे गोद में लेकर उसके नए मालिक के पास रवाना हुआ। नगर निगम ने भी औपचारिकताएं पूरी करके पिटबुल को सौंप दिया।

पशु कल्याण अधिकारी लखनऊ अभिनव वर्मा ने बताया कि पिटबुल को नगर निगम में रखे हुए 14 दिन पूरे हो गए थे। गुरूवार को अमित त्रिपाठी ने नगर निगम से यह अनुरोध किया था कि पिटबुल को उन्हें या उनके किसी रिश्तेदार को सौंप दिया जाए। अमित त्रिपाठी खुद आए थे और सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर पिटबुल को अपने रिलेटिव से अडॉप्ट करवा दिया।

बता दें कि पिटबुल के हमले में जान गंवाने वाली सुशीला का बेटा अमित त्रिपाठी खुद ही उसे घर लाना चाहता था, लेकिन पड़ोसियों की सहमति नहीं मिल पाने की वजह से नगर निगम ने पिटबुल को अमित को देने से मना कर दिया था। नगर निगम का कहना था कि पड़ोसियों के ह्यूमन राइट्स का ख्याल रखा गया है।
वहीं मां की मौत पर पिटबुल ‘ब्राउनी’ के मालिक अमित ने कहा था कि परिस्थितियों के हिसाब से डॉग के द्वारा मौत हुई है, जानबूझकर नहीं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close