उत्तर प्रदेशप्रदेश

मथुराः मैडम साहिबा के कपड़े ना गंदे हो जाएं इसलिए बच्चों से पानी में बनवाया कुर्सियों का पुल

शिक्षक का काम होता है बच्चों को सही राह दिखाना। अपने व्यवहार से उनके सामने मिसाल पेश करना। लेकिन मथुरा के एक बलदेव ब्लॉक के प्राइमरी स्कूल में इसका ठीक उल्टा हुआ।

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि बारिश का पानी स्कूल में भर जाने के बाद एक महिला शिक्षक ने छात्र-छात्राओं से अपने लिए स्कूल की कुर्सियों से एक पुल बनवा दिया। मैडम साहिबा को स्कूल तक ले जाने के लिए बच्चे खुद पानी में भींगकर कुर्सियों का पुल बना रहे हैं। बारिश के पानी में अपने कपड़े ना गंदे हो जाएं इसके लिए मैडम ने बच्चों को पानी में उतरने को कहकर, कुर्सियों का एक पुल बनवा दिया और मैडम कहीं गिर ना पड़ें इसके लिए बच्चे खुद कुर्सियों को मजबूती से पकड़े रहे। फिर कुर्सियों पर चढ़कर मैडम गेट से स्कूल के बरामदे तक पहुंची।

बता दें कि मंगलवार की सुबह से बरसात होने पर स्कूल परिसर में पानी भर गया। पूरा परिसर तालाब जैसा नजर आने लगा। छात्र-छात्राएं बारिश के पानी से गुजर कर अपनी कक्षाओं तक पहुंचे, लेकिन एक शिक्षिका ने बच्चों से स्कूल की कुर्सियां पानी में रखवाईं, जिन पर पैर रखकर वह बरामद तक पहुंचीं। इस संबंध में जब प्रधानाध्यापिका से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सहायक अध्यापिका को स्किन एलर्जी है, जिसकी वजह से उन्होंने बच्चों से कुर्सियां रखवाई थीं।

यह वीडियो सरकारी स्कूलों की हकीकत को तो उजागर कर ही रहा है, साथ ही उन गुरुओं की हकीकत को भी उजागर कर रहा है, जिन पर इन नौनिहालों के भविष्य का जिम्मा है। फिलहाल, इस मामले में कोई एक्शन अब तक नहीं हो पाया है। वहीं, ग्रामिणों का आरोप हे कि स्कूल में पानी भरने की शिकायत कई बार की गई है, मगर कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close