उत्तर प्रदेशप्रदेश

हाथरस: तेज रफ़्तार बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को रौंदा, 6 की मौत

हाथरस। उप्र के हाथरस के पास एक तेज रफ़्तार बेकाबू डंपर ने कांवड़ियों को रौंद दिया। इस दुर्घटना में छह कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई है। घटना में दो लोग गम्‍भीर रूप से घायल थे। पांच लोगों की मौत घटनास्‍थल पर ही हो गई थी। एक ने अस्‍पताल में दम तोड़ा। एक घायल का आगरा में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि ये कांवड़िए हरिद्वार से गंगाजल लेकर मप्र के ग्‍वालियर जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक हाथरस के सादाबाद थाना क्षेत्र के हाथरस-आगरा मार्ग पर बढ़ार चौराहे के पास यह दुर्घटना हुई। शुक्रवार और शनिवार की रात करीब ढाई बजे एक बेकाबू तेज रफ्तार डंपर ने कांवड़ियों के जत्‍थे को रौंद दिया।

इस हादसे में 5 कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्‍हें इलाज के लिए सबसे पहले नजदीक के अस्‍पताल ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद आगरा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

कांवड़ियों का यह जत्‍था ग्वालियर के थाना उटीला के अंतर्गत आने वाले गांव बागी खुर्द से हरिद्वार गया था। वहां गंगाजल लेकर जत्‍था वापस ग्‍वालियर लौट रहा था। हादसे की सूचना पर हाथरस के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सूचना पर एडीजी आगरा राजीव कृष्ण व डीआईजी अलीगढ़ सहित एसपी विकास कुमार वैदय मौके पर पहुंचे। घायलों को बचाने के लिए तत्‍काल राहत कार्य शुरू किया गया। मृतकों के परिवारीजनों को सूचना दी जा रही है।

घटनास्‍थल पर ही हो गई इनकी मौत

पांच कांवड़ि जबर सिंह (28) पुत्र सुलतान सिंह, रणवीर (30) पुत्र अमर सिंह, मनोज पाल (30) पुत्र मोहन सिंह, रमेश पाल (30) पुत्र नाथूराम और नरेश पाल पुत्र रामनाथ की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि विकास पुत्र प्रभु दयाल और अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गए। इलाज के दौरान विकास ने भी दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। एडीजी आगरा का कहना है कि जल्द ही डंपर ड्राइवर को पकड़ लिया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close