तकनीकीव्यापार

WhatsApp Reaction में आया नया फीचर, अब यूज कर सकेंगे 6 से ज्यादा इमोजी

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है. कुछ वक्त पहले ही इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मैसेज रिएक्शन फीचर ऐड हुआ है. ऐप ने इस फीचर को एंड्रॉयड, iOS और वेब तीनों की प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है. रिएक्शन फीचर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर मिलने वाले फीचर जैसा ही है.

इसकी मदद से यूजर्स किसी मैसेज या फाइल को नए ढंग से एक्नॉलेज कर सकते हैं. पहले इस फीचर में सिर्फ 6 इमोजी का ही ऑप्शन मिल रहा था. अब कंपनी इसे एक्सपैंड कर रही है. यानी यूजर्स को मैसेज रिएक्शन में अब सिर्फ 6 नहीं बल्कि ज्यादा ऑप्शन मिलेंगे.

मिलेगा नया बटन

यूजर्स अब अपनी मर्जी की इमोजी का इस्तेमाल कर सकेंगे. WhatsApp के इस फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉयड और iOS बीटा अपडेट में स्पॉट किया गया है. ऐप में यूजर्स को नया + बटन नजर आएगा.यह बटन 6 इमोजीज के बगल में होगा. इस बटन पर क्लिक करके आप अपने मैसेज के लिए नया इमोजी सलेक्ट कर सकते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो ऐप नए अपडेट में इस फीचर को स्टेबल वर्जन के लिए भी रोलआउट कर रहा है.

ऐसे करेगा काम

हालांकि, रोलआउट स्लो है और इसे सभी यूजर्स तक पहुचने में थोड़ा वक्त लगेगा. फिलहाल यूजर्स को रिएक्शन के लिए 6 इमोजी का ऑप्शन मिलता है. इसमें थंब्स अप, लॉफिंग, वॉव, सैड और प्रे का ऑप्शन शामिल है.

नए अपडेट के बाद यूजर्स को सिर्फ + बटन पर लॉन्ग प्रेस करना होगा, जिसके बाद आप अपनी मर्जी का कोई भी इमोजी चून सकेंगे. यह फीचर इंस्टाग्राम और Slack के रिएक्शन फीचर जैसा ही है.

कब तक मिलेगा नया अपडेट

फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.22.16.2 पर उपलब्ध है. रिपोर्ट्स की मानें तो अगले कुछ दिनों में यह फीचर स्टेबल वर्जन पर भी आ जाएगा. ऐप अपने नए फीचर को वेब और डेस्कटॉप वर्जन पर भी जोड़ेगा. WhatsApp इसके अलावा भी कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जो जल्द ही हमें देखने को मिल सकते हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close