खेलमनोरंजनव्यापार

4500 करोड़ के मालिक हैं ललित मोदी, उनके मुकाबले सुष्मिता के पास है सिर्फ इतनी संपत्ति

46 साल की बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन इन दिनों 10 साल बड़े बिजनेसमैन ललित मोदी को डेट कर रही हैं। गुरुवार को अचानक ललित मोदी ने ट्विटर पर सुष्मिता के साथ अपने रिश्ते की बात कर सबको चौंका दिया। पहले उन्होंने सुष्मिता को अपनी बेटर हाफ बताया और फिर सफाई देते हुए कहा कि वे उन्हें डेट कर रहे हैं और शादी भी जल्दी ही करेंगे।

ലളിത് മോദിയും സുസ്മിതാ സെന്നും ഡേറ്റിംഗില്‍; വിവാഹം സംഭവിക്കുമെന്ന് ലളിത്  മോദി

 

आईपीएल फाउंडर और बिजनेसमैन ललित मोदी ने ऐलान किया है कि वो और सुष्मिता सेन एक दूसरे से प्‍यार करते हैं और जल्‍द ही शादी करने वाले हैं। बिजनेसमैन ललित मोदी के साथ नाम जुड़ते ही लोग गूगल पर सुष्मिता के बारे में सबसे ज्‍यादा सुष्मिता सेन की उम्र और वो कितनी अमीर हैं सर्च कर रहे हैं। तो आइए जातने हैं पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन कितनी संपत्ति की मालकिन हैं।

4500 करोड़ के मालिक हैं ललित मोदी, उनके मुकाबले सुष्मिता के पास है सिर्फ इतनी संपत्ति
4500 करोड़ के मालिक हैं ललित मोदी, उनके मुकाबले सुष्मिता के पास है सिर्फ इतनी संपत्ति

Sushmita Sen is dating Lalit Modi; the businessman clarifies on social  media | Hindi Movie News - Times of India

चलिए आपको सुष्मिता की संपत्ति के बारे में बताते हैं, जो ललित मोदी की प्रॉपर्टी का बमुश्किल 60वां हिस्सा है….

सुष्मिता सेन की एक साल की कमाई की बात की जाए तो वो लगभग 9 करोड़ रुपये है और हर महीने लगभग 60 लाख रुपये कमाती हैं। सुष्मिता सेन के पास 74 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है और वह अपनी बेटियों के साथ मुंबई के वर्सोवा में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहती है।

ख़बरों के मुताबिक़, सुष्मिता सेन को लग्जरी कारों का शौक है। उनके कलेक्शन में 1.42 करोड़ रुपए की BMW7 सीरीज, लगभग 1 करोड़ रुपए की BMWX6, करीब 89.90 लाख रुपए की ऑडी Q7 और तकरीबन 35 लाख रुपए की लेक्सस एलएक्स70 [Lexus LX70 ] कार शामिल हैं।

अब अगर सुष्मिता की कमाई के सोर्सेज की बात करें तो वे एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपए लेती हैं, जबकि ब्रांड एंडोर्समेंट से उनकी कमाई करीब 1.5 करोड़ रुपए होती है।

बताया जाता है कि दुबई में सुष्मिता सेन का एक ज्वैलरी रिटेल स्टोर भी है, जिसका नाम उन्होंने बेटी रेनी के नाम पर रखा है। वे तंत्रा एंटरटेनमेंट नाम के प्रोडक्शन हाउस और सेंसाजियोनी नाम की कंपनी की मालकिन भी हैं। इसके अलावा बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि सुषमिता सेन बंगाली मासीज किचन नाम के एक रेस्टोरेंट की मालकिन भी रहीं हैं, जो अब बंद हो गया है। अब उनकी ज्यादातर कमाई मॉडलिंग, सोशल मीडिया और फिल्म असाइनमेंट्स से ही होती है।

वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो ललित मोदी 4500 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी। आज यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स लीग्स में शामिल है। इसे सफल बनाने का श्रेय काफी हद तक ललित मोदी को जाता है। लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगने के बाद 2010 में वह देश छोड़कर भाग गए थे। फिलहाल वह लंदन में रह रहे हैं और भारत सरकार उन्हें भगोड़ा घोषित कर चुकी है। एक अनुमान के मुताबिक, ललित मोदी की संपत्ति करीब 57 करोड़ डॉलर यानी 4,555 करोड़ रुपये हैं। लंदन के प्रतिष्ठित 117, स्लोएन स्ट्रीट पर उनका पांच मंजिला मेंशन है, जो कि 7000 स्क्वायर फीट में फैला है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close