अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका में बिगड़े हालात, घर छोड़कर भागे गोटबाया राजपक्षे, प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर किया कब्ज़ा

भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका इस वक्त बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है। श्रीलंका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इसी बीच प्रदर्शनकारियों ने देश के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के आवास को घेर लिया है। कहा जा रहा है कि राजपक्षे अपना आवास छोड़कर भाग गए हैं।

प्रदर्शनकारियों ने की राजपक्षे के इस्तीफे की मांग

एक स्थानीय टेलीविजन रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार को राष्ट्रपति भवन को घेर लिया। प्रदर्शनकारी श्रीलंका की बेहद खराब हालत के खिलाफ सड़कों पर उतरे हैं।

पुलिस ने छोड़े आंसू गैसे के गोले

बता दें कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मौके से हटाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े, लेकिन प्रदर्शनकारी डटे रहे। प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिया और राष्ट्रपति भवन में घुस गए। प्रदर्शनकारियों ने आर्थिक संकट के लिए गोटाबाया राजपक्षे को जिम्मेदार ठहराया और तीन महीने से उनके दफ्तर के प्रवेश द्वार पर कब्जा कर रखा है।

सड़क पर प्रदर्शनकारियों का उत्पात

गौरतलब है कि श्रीलंका के झंडे लेकर हजारों प्रदर्शनकारी ईंधन की भारी कमी के कारण सड़कों पर कुछ वाहनों पर सवार होकर पहुंचे, जबकि कई अन्य लोग साइकिल पर सवार होकर छोटे शहरों से राजधानी कोलंबो में विरोध स्थलों पर चले गए।

जान लें कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने पिछले महीने कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ सरकार की बातचीत जटिल रही है क्योंकि अब यह एक दिवालिया देश के रूप में बातचीत में शुरू कर चुका है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close