Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

राष्ट्रपति चुनाव के नामांकन में शामिल हुए सीएम धामी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी की भेंट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली प्रवास के दौरान गुरुवार को शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से शिष्टाचार भेंट की। भेंट के दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार के कामकाज से लेकर तमाम राजनीतिक और समसामयिक मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री की राष्ट्रीय अध्यक्ष से प्रदेश सरकार में आने वाले दिनों में बांटे जाने वाले दायित्वों पर भी चर्चा की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज शुक्रवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडी प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू के नामांकन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री का गुरुवार का दिन काफी व्यस्त रहा। उन्होंने प्रधानमंत्री व केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भेंट करने पहुंचे। शिष्टाचार भेंट के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश सरकार के कामकाज की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उनकी सरकार ने चुनाव दृष्टि पत्र के आधार पर विकास का एजेंडा तय किया है और इसके अनुरूप अब कई अहम निर्णय लिए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चारधाम यात्रा में भारी संख्या में उमड़े श्रद्धालुओं और उनके लिए जुटाई गई सुविधाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य और अन्य सुविधाओं के लिए विशेष इंतजाम किए हैं।

यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाए जाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सैनिक बहुल उत्तराखंड में इस योजना से राज्य के युवा उत्साहित हैं और उन्होंने इसका स्वागत किया है। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार में बांटे जाने वाले दायित्वों पर भी राष्ट्रीय अध्यक्ष से चर्चा की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close