उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

प्रयागराज में हुआ भारी बवाल, कई इलाकों में पुलिस बल तैनात

प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को कंट्रोल करने में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के पसीने छूट गए। डीएम समेत कई अधिकारी जख्मी हो गए। बवाल काबू करने में पुलिस बल की कमी महसूस की गई। इसके बाद एडीजी ने जोन के कई जिलों से पुलिस बल प्रयागराज भेजने का आदेश जारी किया। कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़ समेत कई जिलों से पुलिस फोर्स शाम तक प्रयागराज पहुंच गई थी।

जुमे की नमाज के बाद अटाला में पुलिस बल पर पथराव शुरू हुआ तो पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी वहां जुट गए। इसके बाद बवाल बढ़ता गया और पथराव करती भीड़ की तुलना में पुलिस-पीएसी बल कमजोर नजर आ रहा था। ईट-पत्थर फेंकती हजारों की भीड़ औऱ उसके सामने कुछ दर्जन पुलिस-पीएसी और आरएएफ के जवान। आलम यह रहा कि बार-बार सुरक्षा बलों को पीछे हटना पड़ा। भीड़ चढ़कर पथराव करती रही और संख्या में कम होने के कारण सुरक्षा बल पीछे हटते रहे। कुछ देर में पूरे जिले से फोर्स बुला ली गई तब भी भीड़ के आगे कमी बनी रही। नतीजा यह रहा कि बलवाइयों ने आगजनी शुरू कर दी। पीएसी के ट्रक समेत कई वाहनों में आग लगा दी। इसे फोर्स की कमी का ही नतीजा कहा जाएगा कि डीएम समेत कई अधिकारी घायल हो गए। एडीजी की गाड़ी टूट गई और गनर जख्मी हो गया।

जुमे की नमाज के बाद पुलिस पर किए गए पथराव व आगजनी के बाद प्रयागराज में बवाल बढ़ा तो प्रतापगढ़ से दो सीओ, दो इंस्पेक्टर, चार दारोगा, 100 सिपाही को प्रतापगढ़ से रवाना कर दिया गया है। वहां से एसपी भी प्रयागराज आ गए। एसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि प्रयागराज में हुए बवाल के बढ़ने पर यहां से फोर्स मांगी गई है। फोर्स को रवाना कर दिया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close