उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा, DCP ने दिया ये बयान

नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के बारे में की गई टिप्पणी का मामला तूल पकड़ रहा है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा को सुरक्षा दी है। उन्हें ये सुरक्षा तमाम तरह की धमकियों के मिलने के बाद दी गई है।

इस बारे में नई दिल्ली के डीसीपी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ‘नूपुर शर्मा को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। सुरक्षा कारणों से अधिक जानकारी साझा नहीं कर सकता हूं।’

क्या है नूपुर शर्मा से जुड़ा पूरा विवाद

भाजपा के प्रवक्ता के तौर पर नूपुर शर्मा शुक्रवार 27 मई को नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में गई थीं। डिबेट के दौरान उन्होंने कहा था कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर ऐसा है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। इसके बाद उन्होंने कुछ इस्लामिक मान्यताओं की बात की।

नूपुर की इस डिबेट के दौरान कही गई बातों को कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया और ये आरोप लगाया कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की है। इसके बाद नुपुर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और एक जून को महाराष्ट्र में उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का पहला केस दर्ज हुआ।

इसके बाद दो जून को ही महाराष्ट्र में उनके खिलाफ दूसरा मामला दर्ज हुआ। विवाद को बढ़ता देख बीजेपी ने 5 जून को नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close