अन्तर्राष्ट्रीयखेल

इंडोनेशिया ओपन: साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप ने वापस लिया नाम, बताई यह वजह

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और पारूपल्ली कश्यप के अलावा थॉमस कप में ऐतिहासिक जीत हासिल करने वाले एचएस प्रणॉय ने मंगलवार से शुरू हो रहे इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज 500 से अपना नाम वापस ले लिया है। ओलंपिक में पदक जीतने वाली भारत की पहली बैडमिंटन खिलाड़ी साइना ने कार्यभार प्रबंधन का हवाला देकर नाम वापिस लिया, जबकि कश्यप अभी पूरी तरह से हैमस्ट्रिंग चोट से उबर नहीं पाए हैं।

कश्यप ने कहा, ‘चयन ट्रायल से पहले मुझे हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और सात सप्ताह ठीक होने में लग गए। इसके बाद टखने में चोट लग गई। अब मैं ठीक हूं लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘साइना ने इसलिए नाम वापिस लिया क्योंकि बहुत सारे टूर्नामेंट होने हैं। वह इसमें नहीं खेलकर अगले सप्ताह खेलेगी।

प्रणय ने कहा, ‘मैं इंडोनेशिया में नहीं खेलूंगा। अगला टूर्नामेंट खेलूंगा। मैं फिट हूं और अगले टूर्नामेंटों का इंतजार है।’ पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों ने थॉमस कप के फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया था। इस जीत से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा है।

विश्व रैंकिंग में 9वें स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है। वह अपने अभियान का आगाज डेनमार्क के हंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगघुस के खिलाफ करेंगे। शीर्ष रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी क्रिस्टियन के खिलाफ अपने रिकॉर्ड के सुधारना चाहेंगे. दोनों बीच दो मुकाबलों में सेन को हर बार निराशा मिली है।

थॉमस कप के नायक किदांबी श्रीकांत की गैरमौजूदगी में मुख्य ड्रॉ में सेन के अलावा समीर वर्मा होंगे जिनका सामना क्वॉलीफायर से होगा। थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू की कोशिश इस बार और आगे बढ़ने की होगी। वह डेनमार्क की रेखा क्रिस्टोफर्सन के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगी।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close