प्रदेश

Bathinda: बठिंडा केंद्रीय जेल के ब्रेक होने की सूचना फैलने से पुलिस प्रशासन की उड़ी नींद

बठिंडा केंद्रीय जेल के ब्रेक होने की सूचना फैलने से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। शनिवार को जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने जेल का दौरा किया था। जेल मंत्री के दौरे के बाद जिला पुलिस प्रशासन को सूचना मिली कि जेल में बंद खतरनाक गैंगस्टर किसी समय भी जेल ब्रेक कर सकते हैं। इसके बाद तुरंत भारी पुलिस फोर्स समेत एसपीडी तरुण जेल पहुंचे। जहां पर जेल अधीक्षक एनडी नेगी से बातचीत करने के बाद जेल के बाहर सख्त पहरा लगा दिया गया। वहीं जेल के बिलकुल भीतर 22 नए कमांडों हथियारों समेत तैनात कर दिए गए।

शनिवार को जिला पुलिस की ओर से जेल के भीतर एक मॉकड्रिल भी की गई। पुलिस कर्मियों को बताया गया कि जेल में अगर कोई भी अप्रिय घटना होती है तो उससे कैसे निपटा जा सकता है। इस जेल में 60 से अधिक खतरनाक गैंगस्टर बंद हैं। शनिवार को जेल मंत्री बैंस ने इनसे बातचीत की।

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय जेल में बंद खतरनाक गैंगस्टरों को लेकर जेल की सुरक्षा पूरी तरह से सख्त की हुई है। इस के अलावा जेल अधीक्षक की ओर से कुछ माह पहले जिले के तत्कालीन डिप्टी कमिशनर को पत्र लिखकर मांग की गई थी कि जेल के साथ लगते तीन सौ मीटर एरिया तक शाम के समय कर्फ्यू लगाया जाए। सूत्रों ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक जेल अधीक्षक के पत्र को गंभीरता से नहीं लिया गया और इस पत्र का कोई जवाब नहीं दिया गया।

वहीं जेल के तीन सौ मीटर दायरे में कर्फ्यू लगाने संबंधी जेल अधीक्षक की ओर से लिखे गए पत्र के संबंध में डिप्टी कमिशनर शौकत अहमद परे ने रविवार को फोन पर बताया कि ऐसा कोई भी पत्र उनको नहीं मिला है। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि जेल के आस पास एरिया को नो फ्लाई जोन घोषित कर धारा 144 लगाई गई है। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से सख्त सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close