राजनीतिराष्ट्रीय

Rajasthan में राज्यसभा चुनाव से पहले बवाल, खरीद-फरोख्त का Congress ने लगाया इल्जाम!

राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को वोटिंग के दौरान खरीद-फरोख्त को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस अपने रिसॉर्ट वाली रणनीति पर आ गई है। सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी हरियाणा के विधायकों को छत्तीसगढ़ ले जाएगी, जहां एक रिसॉर्ट में उनके ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। विधायकों को ठहरने के लिए पार्टी ने एक रिसॉर्ट में कमरे बुक कर लिए हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार है और भूपेश बघेल राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

हालांकि, अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि कांग्रेस इन विधायकों को कब छत्तीसगढ़ शिफ्ट करेगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा यह तय नहीं किया गया है कि विधायकों को वहां कब ले जाया जाएगा, लेकिन एक-दो दिन में ऐसा हो जाएगा।

कहा जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी की ओर से बाहरी लोगों को मैदान में उतारने के बाद असंतुष्ट नेताओं की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया गया है। एआईसीसी महासचिव अजय माकन को हरियाणा से मैदान में उतारा गया है। अजय माकन के नाम के ऐलान के बाद हरियाणा कांग्रेस के सीनियर नेता कुलदीप बिश्नोई पार्टी के फैसलों को लेकर पहले से ही खफा हैं। इसके अलावा, पार्टी के लिए एक और समस्या कार्तिकेय शर्मा की उम्मीदवारी भी है।

कार्तिकेय शर्मा के ससुर पूर्व कांग्रेस नेता हैं और राज्य की राजनीति में उनका अच्छा खासा प्रभाव माना जाता है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी को डर है कि अगर विधायकों को लालच दिया गया तो उसके किए पर पानी फिर सकता है। ऐसे में विधायकों के खरीद-फरोख्त से बचने के लिए कांग्रेस एक बार फिर रिसॉर्ट वाली रणनीति पर उतर आई है। 2017 में गोवा चुनाव और 2018 में मध्य प्रदेश चुनाव के दौरान भी कांग्रेस पार्टी रिसॉर्ट की रणनीति अपनाई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close