प्रदेशराजनीति

बेंगलुरू में किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी काली स्याही, प्रेस काॅन्फ्रेंस में हुई मारपीट

कर्नाटक में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत पर एक शख्स ने काली स्याही फेंक दी। घटना बेंगलुरु प्रेस क्लब की है, जहां किसान नेता प्रेस कॉन्फ्रेस करने पहुंचे थें। उसी वक्त एक शख्स ने स्याही फेंक दी। इसके बाद टिकैत समर्थकों ने भी स्याही फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना के समय टिकैत के सहयोगी नेता युद्धवीर सिंह भी मौजूद थें।

इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इधर, अपने ऊपर फेंके गए स्याही के बाद टिकैत ने कहा कि ये जिम्मेदारी यहां के पुलिस की है। यहां पुलिस ने सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया है। पूर्ण रूप से सरकार की मिलीभगत से ये काम हुआ है।

टिकैत ने कहा कि उनके ऊपर ये हमला राज्य सरकार की साजिश है।

स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर सफाई देने पहुंचे थे टिकैत
दरअसल टिकैत एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर सफाई देने आए थे। इस वीडियो में कर्नाटक के किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर को पैसे मांगते हुए पकड़ा गया था। राकेश और युद्धवीर ये कहने पहुंचे थे कि वे इसमें शामिल नहीं हैं और धोखेबाज किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। लोगों ने एक दूसरे के ऊपर कुर्सियां भी फेंकी। घटना के समय टिकैत के सहयोगी नेता युद्धवीर सिंह भी मौजूद थें।

स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर सफाई देने बैंगलुरु पहुंचे थे किसान नेता राकेश टिकैत।

किसान नेता बोले- हम स्याही से डरने वाले नहीं
टिकैत के मुताबिक स्याही फेंकने और हंगामा करने वाले किसान नेता चंद्रशेखर के समर्थक थे। किसान सभा के अध्यक्ष अवनीश पवार ने कहा कि जो भी हुआ उसकी जांच होनी चाहिए। वहीं, किसान यूनियन के महासचिव सावित मलिक ने कहा कि किसानों पर तो लाठीचार्ज तक हुआ है, हम स्याही से डरने वाले नहीं हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close