प्रदेश

होशियारपुरः नहीं रहा 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, सात घंटे चला रेस्कयू ऑपरेशन

पंंजाब के होशियारपुर में बैरामपुर के समीप ख्याला बुलंदा गांव में आवारा कुत्तों से बचने के दौरान छह साल का एक बच्चा रविवार को 300 फुट गहरे ‘बोरवेल’ में गिर गया. करीब सात घंटे तक चले बचाव अभियान के बाद ऋतिक को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई. ऋतिक की मौत ने दो साल पहले संगरूर जिले में हुई ऐसी ही एक चौंकाने वाली घटना की याद दिला दी जिसमें दो साल के फतेहवीर सिंह की मौत 150 फुट गहरे ‘बोरवेल’ में गिरने से हो गई थी.

6-yr-old falls into borewell in Punjab's Hoshiarpur; NDRF team called for  rescue | India News – India TV

होशियारपुर के उपायुक्त संदीप हंस ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी क्योंकि संगरूर की घटना के बाद यह तय किया गया था कि भविष्य में कोई भी बोरवेल खुला नहीं रखा जाएगा. अधिकारियों के अनुसार यह घटना उस वक्त हुई जब ऋतिक एक खेत में खेल रहा था और इसी दौरान कुछ आवारा कुत्ते उसके पीछे पड़ गए. कुत्तों से बचने के लिए वह ‘बोरवेल शाफ्ट’ पर चढ़ गया जो जूट के बोरे से ढका हुआ था और लड़के का वजन नहीं झेल पाया. इस वजह से बच्चा गड्ढे में गिर गया.

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा राहत बल, थल सेना के जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से ऋतिक को बोरवेल से बाहर निकाला गया. उसे पास के एक राजकीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील भगत ने बताया कि बच्चे का शरीर नीला पड़ गया था और अस्पताल लाए जाने के समय सख्त हो चुका था.

डॉक्टरों ने आधे घंटे से अधिक समय तक उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हो सकी. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बच्चे की मौत पर दुख जताया और लड़के के परिवार के लिए दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close