उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

कुत्ता पालने वालों को सीएम योगी ने दिए सख्त निर्देश, नहीं मानने पर होगी कड़ी कार्रवाई

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कुत्ता-पालकों के लिए बड़ा आदेश जारी किया है. सीएम ने कुत्ता पालने वाले लोगों के लिए साफ-सफाई को लेकर सख्त हिदायत दी है. सीएम योगी ने आदेश जारी करते हुए कहा, कानपुर और लखनऊ के कुत्ता पालक ध्यान दें. जानवरों को रोड पर लेकर निकलते वक्त साफ-सफाई का ध्यान रखें. ऐसा ना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सीएम योगी ने कहा पालतू जानवर को बाहर ले जाते वक्त साफ सफाई का ध्यान रखें. जरूरत पड़ने पर उनका रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित कराएं. साथ ही समय पर वैक्सीनेशन कराना भी सुनिश्चित कराएं. रोड पर गंदगी करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निगम और विकास प्राधिकरण का यह कार्य है कि लोगों को जागरूक करें. उन्हें समझाएं अगर उसके बावजूद भी लोग पालतू कुत्ते को लेकर सड़क पर गंदगी करते हैं, तो इसको तत्काल रोका जाए और जागरूक किया जाए.

इसके बावजूद भी वह अनुपालन नहीं करते हैं, तो ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ नियम के मुताबिक कार्रवाई की जाए. सीएम ने साफ कर दिया है नगर निगम के अधिकारी और विकास प्राधिकरण के अधिकारी जानकारी जुटाएं कि शहर में किन-किन लोगों के पास पालतू कुत्ते हैं. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर भी कई बड़े आदेश जारी किए.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close