Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

CM पुष्कर सिंह धामी का खुलासा, बताया-चंपावत विधानसभा सीट को उपचुनाव के लिए क्यों चुना?

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत में नामांकन के बाद जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चंपावत से उपचुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने पार्टी संगठन से जिद की थी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उन्हें कैलाश गहतोड़ी के आग्रह का भी सम्मान रखना था।

मुख्यमंत्री धामी के नामांकन के दौरान भाजपा ने शक्ति प्रदर्शन किया। नामांकन के बाद आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन की शुरुआत चंपावत से बचपन से रहे अपने लगाव से की। सीएम ने कहा, चंपावत धार्मिक नगरी के साथ ही अध्यात्म की पावन धरती है, जहां मां पूर्णागिरि, मां शारदा और गोलज्यू के पावन धाम हैं।

उन्होंने पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के आग्रह को याद करते हुए कहा कि अगर हाईकमान और मैं चंपावत से चुनाव लड़ने पर हामी न भरते तो शायद कैलाश दा उनसे नाराज हो जाते। सीएम ने दो माह पहले अपने उपचुनाव लड़ने के लिए हो रही सुरक्षित सीट के सर्वे का राज भी खोला।

उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान की नजर 10 सीटों पर थी। लेकिन मेरी जिद थी कि मुझे चंपावत से ही चुनाव लड़ना है। इस पर संगठन ने मेरा साथ दिया। सीएम ने कहा कि अब उनकी अधूरी ली गई शपथ, चंपावत विधानसभा क्षेत्र की जनता अपना सहयोग देकर पूरा करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चंपावत को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।  साथ ही कहा कि प्रदेशभर के युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। यहां से चितई गोलज्यू के बीच कॉरिडोर का निर्माण होगा। कहा कि प्रदेश के विकास के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।

ये रहे मौजूद : नामांकन के दौरान सीएम धामी के साथ भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, दीप्ति रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट, पूर्व सीएम व सांसद तीरथ सिंह रावत, डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत, गणेश जोशी, चंदनराम दास, रेखा आर्य, सौरभ बहुगुणा के अलावा लोकसभा सांसद अजय टम्टा, सीएम के प्रतिनिधि कैलाश गहतोड़ी, भाजपा के चम्पावत जिलाध्यक्ष दीप चंद्र पाठक, प्रदेश मंत्री किरन देवी, विधायक शिव अरोड़ा, अरविंद पांडेय, राम सिंह कैड़ा, फकीर राम टम्टा, विनोद कंडारी, मुन्ना सिंह चौहान, मोहन सिंह महरा, सुरेश गड़िया, बिशन सिंह चुफाल, बंशीधर भगत के साथ पूरन सिंह फत्र्याल, बलजीत सोनी समेत बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close