Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

सीएम योगी के उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन, देखें अब तक की सभी तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन के दौरे पर उत्तराखंड आए हुए हैं। आज सीएम योगी के दौरे का दूसरा दिन है। मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को पंचूर गांव में अपने घर भी पहुंचे थे। सीएम ने रात अपने घर पर ही बिताई। जानकारी के मुताबिक सीएम योगी घर के एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए यहां पहुंचे हैं।

गुरू की प्रतिमा का किया अनावरण

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे हैं। उन्‍होंने पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी में अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया।

बचपन में जिस कमरे में रहते थे योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड में अपने पैतृक गांव  में उसी कमरे में गुजारी रात | Yogi Adityanath uttarakhand tour spent the  night in the same room

अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज गुरु की मूर्ति का अनावरण करने और अपने स्कूली गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ. मैं 35 साल बाद अपने गुरुओं से मिल पा रहा हूं। मैं आज जो कुछ भी हूं माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं। इस कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि गुरु महंत अवेद्यनाथ को वे यहां अंतिम समय में लाना चाहते थे, लेकिन उनका स्वास्थ्य सही न होने की वजह से वे यहां नहीं आ सके। लेकिन आज वे यहां स्थापित हो गए हैं।

माता एवं स्वजन से भेंट की

up cm yogi adityanath reached uttarakhand gets emotional after remembering  guru rkt | उत्तराखंड दौरे पर गुरु को याद कर भावुक हुए सीएम योगी, बोले- आज  जो हूं माता-पिता की वजह से

इसके बाद वह अपने पैतृक गांव पंचूर भी गए। यहां उन्‍होंने अपनी माता एवं स्वजन से भेंट भी की। पांच साल बाद अपने बेटे योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनकी 84 वर्षीय मां सावित्री देवी काफी भावुक हो गईं। इस दौरान योगी ने मां से आर्शीवाद लिया। योगी आदित्यनाथ को अपने बीच में पाकर उनके नाते रिश्तेदार व परिजन गदगद हो उठे।

परिजनों और रिश्तेदारों के साथ खिंचवाई सामूहिक फोटो

Yogi Adityanath family: 5 साल बाद अपने परिजनों से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश  के...

 

Yogi Adityanath family: 5 साल बाद अपने परिजनों से मिलने पहुंचे उत्तर प्रदेश  के...

भतीजे के मुंडन कार्यक्रम के लिए अपने पैतृक गांव पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने परिजनों और रिश्तेदारों के साथ सामूहिक फोटो भी खिंचवाई। इस दौरान नाते रिश्तेदार सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद काफी खुश दिखे।

मंगलवार रात को घर में ही ठहरेंगे

CM Yogi Adiyanath Uttarakhand Visit Of Ancestral Village Panchur He Meet  With Mother And Old Friends | CM Yogi Uttarakhand Visit: CM योगी के पहुंचने  से पहले जोरों पर तैयारियां, मां के

योगी आदित्यनाथ मंगलवार रात को घर में ही ठहरेंगे। उनकी यहां यूपी पुलिस प्रशासन के साथ ही उत्तराखंड प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। घर में बुधवार की रात को उनके छोटे भाई महेंद्र बिष्ट के बेटे का चूड़ाक्रम संस्कार है। जिसमें वह भी शामिल रहेंगे। मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उनके सभी नाते रिश्तेदार पहले ही घर पहुंचे हुए हैं।

अलकनंदा होटल का उद्घाटन

UP government tourist accommodation Hotel Bhagirathi will be in Uttarakhand  CM Yogi will inaugurate on May 5 | अब उत्तराखंड में होगी यूपी सरकार का होटल  'भागीरथी', 5 मई को CM Yogi

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में उत्तराखंड और यूपी की सम्पत्तियों के बंटवारे के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान वह भागीरथी होटल का भी उद्घाटन करेंगे। दरअसल यूपी और उत्तराखंड में अलकनंदा होटल को लेकर 21 साल से विवाद चल रहा था।

इसी विवाद को निपटाते हुए दोनों सरकारों ने ये फैसला किया है कि अलकनंदा होटल के पास वाली जमीन यूपी को दे दी जाए। इसी जमीन पर यूपी सरकार ने भागीरथी होटल के नाम से एक अतिथि गृह बनाया है जिसका उद्घाटन सीएम योगी द्वारा किया जाना है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट

up cm yogi adityanath reached uttarakhand on a three day visit news : 5 साल  में अपनी मां से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ - Navbharat Times

मंगलवार दोपहर को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे।

तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम धामी  ने किया स्वागत | UP CM Yogi Adityanath reached Uttarakhand on a three-day  visit - Hindi Oneindia

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। इसके बाद एयरपोर्ट से वह हेलीकाप्टर से पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी के लिए रवाना हुए।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close