अन्तर्राष्ट्रीयधर्मप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

लंदन पहुंचा महाराष्ट्र का हनुमान चालीसा विवाद, हिंदू संगठनों ने की अघाड़ी सरकार की आलोचना, राणा दंपत्ति का किया समर्थन

महाराष्ट्र का हनुमान चालीसा विवाद अब सात समंदर पार यानी लंदन तक पहुंच चुका है। सोमवार को लंदन में कुछ हिंदू संगठनों ने दोपहर दो बजे हनुमान चालीसा का पाठ किया। संगठनों ने कहा कि वे ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ का समर्थन करते हैं और भारत में विभिन्न राज्य सरकारों की निंदा करते हैं, जो महाराष्ट्र के सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा सहित भक्तों को गिरफ्तार कर रहे हैं।

लंदन स्थित संगठनों द्वारा जारी पत्र के अनुसार ‘रीच इंडिया यूके चैप्टर सहित, यूके में सनातनवासी श्री हनुमान चालीसा पथ के सार्वजनिक पाठ के लिए एकजुट हैं। इस शुभ आयोजन का उद्देश्य उन व्यक्तियों, समूहों को एक स्पष्ट संदेश भेजना है जो हनुमान चालीसा के पाठ को बाधित और रोकना चाहते हैं।

संगठनों ने महाराष्ट्र और विभिन्न अन्य समूहों में महा विकास अघाड़ी सरकार की भी आलोचना की और राणा दंपत्ति को अपना समर्थन दिया। बयान में कहा गया है, महाराष्ट्र सरकार को इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि ब्रिटेन के सनातनी प्रवासी दुनिया भर में सनातनियों को देख रहे हैं और हम एकजुट हैं।’

बता दें, मुंबई स्थित मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का बंगला मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद राणा दंपत्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों पर पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close