जीवनशैलीस्वास्थ्य

आपके सोने का तरीका खोलता है आपके बारे में कई राज़, ऐसे करें चेक

ज्‍योतिष शास्‍त्र, अंक शास्‍त्र, हस्‍तरेखा, समुद्र शास्‍त्र में किसी भी व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, आदतें, भविष्‍य आदि जानने के विभिन्‍न तरीके बताए गए हैं. इनमें एक तरीका उसके सोने की स्‍टाइल से उसका भविष्‍य जानने का भी है. रात में जब व्‍यक्ति अपने शरीर को आराम देता है तो वह खास अंदाज में सोता है. सोने का उसका तरीका उसके स्‍वभाव, व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में कई संकेत देता है. आइए आज जानते हैं कि किस तरह से सोने वाले व्‍यक्ति का नेचर और फ्यूचर कैसा होता है.

सोने के तरीके से जानें भविष्‍य-स्‍वभाव 

– ऐसे लोग जो सोते समय अपने हाथों को पीछे रखते हैं, उनमें नई-नई चीजों को जानने की खासी इच्‍छा रहती है. वे अपने परिजनों से खूब प्‍यार करते हैं.

– जो लोग अपने पैरों और शरीर को ढांककर और कसकर सोते हैं, उनको अपने जीवन में खासा संघर्ष करना पड़ता है. लेकिन उनमें हर तरह की स्थितियों से निपटने का कौशल होता है.

– जो लोग अपने शरीर को सिकोड़कर सोते हैं, वे खासे डरपोक होते हैं. ये लोग अजनबियों से बात करने में डरते हैं और अनजाने डर में जीते हैं.

– जो लोग पीठ के बल सोते हैं और अपने पैरों को क्रास करके रखते हैं, ये लोग थोड़े स्‍वार्थी होते हैं. लेकिन ये बेहद मेहनती भी होते हैं और हर काम में सफल होते हैं.

– जो लोग मुर्दे की तरह एक दम सीधे सोते हैं, वे आमतौर पर अपनी समस्‍याओं का हल खुद ही ढूंढ लेते हैं. इनमें खासा आत्‍मविश्‍वास होता है.

-जो लोग पीठ के बल सोते हैं और दोनों पैरों को फैलाकर रखते हैं, वे अपनी जिंदगी को पूरी आजादी के साथ जीना पसंद करते हैं. वे अच्‍छी तरक्‍की पाते हैं.

– पेट के बल और दौड़ने जैसे अंदाज में सोने वाले लोग बेहद महत्‍वाकांक्षी होते हैं. अपने लक्ष्‍यों को पाने के लिए वे भरसक कोशिश करते हैं और पाकर ही दम लेते हैं.

– जो लोग अपना पूरा शरीर ढंककर सोते हैं, वे शर्मीले होते हैं. ये लोग अपने राज किसी को नहीं बताते हैं और अनजाने डर में जीते हैं.

– एक तरफ करवट लेकर सोने वाले लोग कॉन्फिडेंस से भरे होते हैं. वे अपने काम छिपाकर करते हैं और करने के बाद ही उजागर करते हैं. इन्‍हें छिपा रुस्‍तम कह सकते हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close