अन्तर्राष्ट्रीयखेल

इंग्लैंड टेस्ट टीम के नए कप्तान बने बेन स्टोक्स बने, ECB ने किया ऐलान

ग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को गुरुवार को इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान नियुक्त किया है, वो जो रूट की जगह लेंगे जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में लगातार टेस्ट सीरीज हारने के बाद कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था.

स्टोक्स, जो इस पद के लिए सबके पसंदीदा थे, ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के व्यस्त सेशन से पहले उन्हें “इंग्लैंड टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का मौका दिया गया” ये उनके लिए सम्मान की बात है.

स्टोक्स ने कहा, “मैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. ये एक वास्तविक विशेषाधिकार है, और मैं इस सीजन की शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हूं.”

उन्होंने कहा, “जो (रूट) ने इंग्लिश क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है और दुनिया भर में खेल के महान राजदूत बने रहने के लिए उनका धन्यवाद देना चाहता हूं. वो ड्रेसिंग रूम में एक लीडर के रूप में मेरे विकास का एक बड़ा हिस्सा रहा है, और वो इस भूमिका में मेरे लिए महत्वपूर्ण सहयोगी बने रहेंगे.”

रूट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 से सीरीज हारने के बाद कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया. उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज में 4-0 से मिली शर्मनाक हार के बाद से ही आलोचना का सामना करना पड़ा रहा था.

इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के नए डॉयरेक्टर रॉब की ने कहा, “मुझे बेन को टेस्ट कप्तान की भूमिका की पेशकश करने में कोई हिचकिचाहट नहीं थी. वो उस मानसिकता और दृष्टिकोण का प्रतीक है जिससे हम इस टीम को टेस्ट क्रिकेट के अगले युग में आगे ले जाना चाहते हैं.”

इंग्लैंड के स्थायी कप्तान के रूप में स्टोक्स का पहला मैच 2 जून को लॉर्ड्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत में होगा.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close