CrimeMain Slideउत्तराखंडप्रदेश

दिल्ली ही नहीं उत्तराखंड के रुड़की में भी शोभायात्रा पर पथराव, हनुमान जयंती पर हुआ हंगामा

हनुमान जयंती के दिन देश की राजधानी नई दिल्‍ली में ही नहीं, उत्‍तराखंड के रूड़की में भी शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद ह‍िंसा भड़क उठी। भगवानपुर इलाके में हुए बवाल में मंडावर चौकी प्रभारी समेत कुल 10 लोग घायल हुए हैं। उपद्रवियों ने कई गाड़‍ियों में तोड़फोड़ की और दो को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलते ही भगवानपुर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारर कर दिया गया है।

BJP शासित उत्तराखंड के रुड़की में हनुमान जन्मोत्सव पर बवाल, जश्न में दो  पक्षों के बीच पथराव, 10 लोग जख्मी - Ruckus on Hanuman Jayanti in BJP-ruled  Uttarakhand's Roorkee ...

पुलिस के अनुसार हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली जा रही थी। करीब आठ बजे शोभायात्रा जैसे ही डाडा पट्टी से डाडा जलालपुर गांव पहुंची तो एक घर की छत से पथराव शुरू हो गया। इसके बाद दूसरे और तीसरे घर से भी पत्थरबाजी शुरू हो गई। इससे मौके पर चीख पुकार और भगदड़ मच गई। इसमें शोभायात्रा के साथ चल रहे मंडावर चौकी प्रभारी आशीष नेगी के अलावा 10 से अधिक व्यक्ति घायल हो गए।

नियंत्रण में स्थिति

Uttarakhand: Violence erupts after stone pelting at Hanuman Janmamahotsav  procession in Roorkee, more than 10 injured | Violence after stone pelting  in Roorkee, more than 10 injured News WAALI | News Waali

गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए सीओ मंगलौर पंकज गैरोला सहित झबरेड़ा व बुग्गावाला थाना से भी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। दोनों पक्षों के लोग सड़कों पर हैं और पुलिस उन्हें शांत कराने का प्रयास कर रही है। विवाद की सही वजह अभी पता नहीं चल पाई है। दोनों पक्ष एक-दूसरे को घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र सिंह रावत का कहना है कि स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। जिले के कई थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी गांव में तैनात कर दी गई है।

एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि शोभायात्रा पर घरों की छतों से पथराव हुआ था। इसमें कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल पक्ष के लोगों से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील की गई है। लोगों से वार्ता की जा रही है। मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस बल और पीएसी तैनात की गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close