उत्तर प्रदेशप्रदेश

UP के सीतापुर में तारकोल मशीन में हुआ धमाका, दो मजदूर बुरी तरह झुलसे

यूपी के सीतापुर में एक तारकोल मिक्सिंग मशीन में धमाका हो गया । धमाके से मशीन में आग लग गई। जिससे 2 मजदूर झुलस कर घायल हो गए। धमाका इतनी जोर का था कि इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं घायल हुए दोनों मजदूरों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। यह हादसा उस समय हुआ जब तारकोल मिक्सिंग मशीन में मजदूर वेल्डिंग कर रहे थे। तभी अचानक वेल्डिंग मशीन से उठी चिंगारी से आग लग गई और तेज धमाके के साथ मशीन जलने लगी।

यह पूरा मामला रेउसा थाना इलाके का है। कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाया। वही पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। बताते हैं कि रेउसा तंबौर रोड स्थित बहादुर वैल्डिंग की दुकान पर तारकोल मिक्सिंग मशीन में वैल्डिंग का कार्य किया जा रहा था। तभी बिल्डिंग मशीन की चिंगारी से मशीन में रखे तेल के ड्रम में आग लग गई और जोरदार धमाका हुआ।

इस धमाके में मजदूर मुन्ना सहित एक अन्य मजदूर जलकर गंभीर रूप से झुलस गया। मजदूरों को झुलसा हुआ देख ग्रामीणों ने उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। वहीं कस्बे के लोगों ने वेल्डिंग मशीन में लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने वैल्डिंग कराने आए सड़क के ठेकेदार को हिरासत में ले लिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close