उत्तर प्रदेशप्रदेश

आसाराम बापू के आश्रम में मिला बच्ची का शव, 4 दिन से थी लापता, जानें क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के गोंडा में शुक्रवार को जेल में बंद आसाराम बापू के आश्रम के अंदर खड़ी आल्टो कार में 13-14 साल की बच्ची का शव मिला। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना कोतवाली क्षेत्र के बेमौर गांव के पास स्थित आसाराम बापू के आश्रम की है। बताते चलें कि पुलिस ने आश्रम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और मामले में पूछताछ की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आसाराम बापू के आश्रम की कारों में से एक में शव मिलने से पहले लड़की अपने घर से चार दिनों से लापता थी।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब आश्रम का ही एक कर्मचारी कार के पास से गुजरा तो उसे अंदर से दुर्गंध का अहसास हुआ और जब उसने चेक करने के लिए कार खोली तो उसमें बच्ची की लाश मिली, जिससे आश्रम में सनसनी फैल गई। कुछ ही देर बाद पुलिस को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने ऑल्टो कार के साथ ही पूरे आश्रम को सील कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में मामला हत्या के बाद शव को छिपाए जाने का लग रहा है।

जिस बच्ची का शव बरामद किया गया है उसके पिता भी पिछले 3 वर्षों से लापता हैं, इस मामले में भी पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। बता दें कि आसाराम बापू को 2018 में जोधपुर की एक विशेष अदालत ने बलात्कार के आरोप में दोषी ठहराए जाने के बाद आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उन्हें 2013 में अपने जोधपुर आश्रम में एक 16 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने का दोषी पाया गया था। आसाराम और उनके बेटे नारायण साईं पर सूरत की 2 बहनों ने भी बलात्कार का दोषी करारा दिया था, जिसमें बड़ी बहन ने आसाराम पर और छोटी बहन ने उनके बेटे नारायण साईं पर आरोप लगाया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close