उत्तर प्रदेशप्रदेश

मथुरा : गौ तस्करी के शक में हुआ भारी बवाल, वाहन चालक और गौरक्षकों पर ग्रामीणों ने बोला हमला

मथुरा के जैंत थाना क्षेत्र के गांव राल में रविवार रात कथित गौ तस्करी को लेकर भारी हंगामा हुआ, गुस्साए ग्रामीणों ने पशुओं के अवशेष ले जा रही पिकअप गाड़ी को पलट दिया। और चालक के साथ जमकर मारपीट की जबकि चालक के दो साथी मौक़े बच निकलने में सफल रहे। इस कथित गौतस्करी के शक में वृन्दावन गौ रक्षा दल के अध्यक्ष विकास पंडित उर्फ वृन्दावन दास और उनके साथि बलराम ठाकर आदि के साथ भी ग्रामीणों ने मारपीट की।

वृन्दावन गौ रक्षा सेवा समिति के अध्यक्ष विकास पंडित ने बताया कि रविवार रात वह गोबर्धन से अपने मित्र के यहां धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होकर वापस वृन्दावन लौट रहे थे। इस बीच उनके आगे चल रही पिकअप गाड़ी से दुर्गंध आने पर उन्हींने गाड़ी राल में रुकवाकर चेक की तो उसमें पशुओं के अवशेष भरे थे, गौरक्षकों के अनुसार वह गौ वंश के अवशेष थे। गौ रक्षक वाहन चालक से पूछताछ कर ही रहे थे कि तभी ग्रामीणों ने आकर चालक के साथ मारपीट शुरू कर दी।

विकास पंडित और उनके साथियों के अनुसार वह ग्रामीणों को समझाते रहे कि वह गौ रक्षक है । उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी है। लेकिन ग्रामीणों की भीड़ बढ़ती गयी । जिसके बाद नतीजा ये हुआ कि ग्रामीणों ने गौ तस्करी के शक में गाड़ी चालक के साथ गौ रक्षकों को भी दौड़ा दौड़ा कर लाठी डंडों से पीटा, भारी हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला संयुक्त अस्पताल पहुंचाया ।

इधर गौरक्षकों के साथ मारपीट की सूचना पर भारी संख्या में गौरक्षक दल के कार्यकर्ता साधु संत पुलिस बल अस्पताल में पहुंच गए। इस बीच हाथरस के सिकंदरा राउ निवासी आमिर ने बताया कि वह गोवर्धन से भैंसों के अवशेष गाड़ी में भरकर सिकंदरा राऊ ले रहा था। जिसे जानसे मारने कि नीयत से ग्रामीणों ने हमला कर दिया, अब पशुओं के अवशेष भैंस के थे या गौ वंश के यह जांच के बाद कि साफ हो सकेगा।

फिलहाल मारपीट में विकास पंडित के सिर में गंभीर चोट आई है जिसके चलते उन्हें देर रात को अन्य अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वही वाहन चालक की स्थिति भी काफी नाजुक बताई गयी है। वहीं पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close