Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

Uttarakhand Result 2022: खटीमा से हारे सीएम धामी और पूर्व सीएम भी नहीं बचा पाए सीट

खटीमा से होगा धामी का फैसला

खटीमा से वर्तमान सीएम पुष्कर सिंह धामी ताल मैदान में हैं। यह उनकी परंपरागत सीट है। यहां से वह दो बार विधायक रह चुके हैं। सीएम की सीट होने के कारण यह सीट सबकी नजर है। यहां से कांग्रेस के भुवन कापड़ी उन्हें चुनौती दे रहे हैं। इस सीट को निकालने के लिए दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत कई स्टार प्रचारकों ने खटीमा में रैली व जनसभाएं कीं। कांग्रेस ने यहां से भुवन कपाड़ी को उतारा है। कांग्रेस ने भी अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी। खुद प्रियंका गांधी ने भुवन कापड़ी के पक्ष में खटीमा में जनसभा की।

लालकुंआ से रावत की प्रतिष्ठा दांव पर

खटीमा से ज्यादा चर्चित सीट जिसमें उत्तराखंड के साथ देश की रुचि है, वह है लालकुआं सीट। पूर्व सीएम, उत्तराखंड कांग्रेस का सबसे बड़ा चेहरा व सीटों के आवंटन के बाद विरोध और बगावत के चलते यह सीट चुनाव पूर्व ही चर्चा में आ गई थी।

हरीश रावत, जिन्हें प्रदेश में हरदा के नाम से जाना जाता है। हरीश रावत चुनाव पूर्व ही अपने सोशल मीडिया पोस्ट, बयानबाजी से सियासी पारा गर्म किए हुए थे। उसके बाद सीटों के बंटवारे में कांग्रेस में बगावत शुरू हुई।

लालकुआं से कौन आमने-सामने

हरीश रावत इससे पूर्व चुनाव में हरिद्वार ग्रामीण व किच्छा, दो जगहों से चुनाव लड़े थे और दोनों जगहों से हारे थे। इसलिए भी इस बार लोगों की हरदा की सीट लालकुआं में खासी दिलचस्पी है। लालकुआं सीट पर इस बार बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट और कांग्रेस के हरीश रावत आमने-सामने हैं।

2017 चुनाव में लालकुआं सीट पर BJP को जीत मिली थी। भाजपा नेता नवीन चंद्र दुमका ने कांग्रेस उम्मीदवार हरीश चंद्र दुर्गापाल को 27 हजार से ज्यादा मतों से हराया था. इस बार यहां से कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हरीश रावत खड़े हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close