Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

भारत सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को फ़ौरन कीव छोड़ने के दिए निर्देश

इस वक़्त दुनिया के हर इंसान की नज़रें रूस और यूक्रेन के बीच चल रही युद्ध मे अटकी हुई हैं। जहां एक तरफ रूस, यूक्रेन पर लगातार हमला करता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स बहुत ही घबराये हुए हैं।

इंडियन एम्बसी ने कुछ ही देर पहले अपने ट्वीटर अकाउंट से एक पोस्ट सांझा की है, जिसमें उन्होंने यूक्रेन में फसे दूतावास खासकर स्टूडेंट्स को यह इक्तेला दी है, कि वह फ़ौरन आज के आज ही कीव छोड़ दें। वे किसी भी ट्रेन या यातायात का साधन लेकर वहां से निकले।

आपको बता दें कि इस वक़्त रूसी सेना कीव की तरफ तेज़ी से बढ़ रही है। यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्ज़े के लिए रूस की तरफ से अब बेहद बड़ा मिलिट्री काफिला भेजा गया है। रूस का 40 मील काफ़िला अभी तक सबसे बड़ा मिलिट्री काफ़िला बताया जा रहा है। इससे पहले वाला काफ़िला लगभग 3 मील का था।

यूक्रेन में मेडिकल के कुल 20000 स्टूडेंट्स फंसे हुए थे जिनमें से 4000 तक बच्चों को भारत बुला लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए गए ऑपरेशन गंगा कि शुरुवात कि गई है। अभी तक की यह आठवीं फ्लाइट है जो कि बुडापेस्ट (हंगरी) से दिल्ली को रवाना हुई हैं। इससे पहले आज यूक्रेन से एक फ्लाइट 182 भारतीय छात्रों को लेकर छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close