Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

सपा, बसपा की सरकारें आतंकवाद और अपराध भी साथ लाती हैं: सीएम योगी

सुल्तानपुर/ लखनऊ। पौराणिक और ऐतिहासिक महत्व के जिले सुल्तानपुर में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के विकास का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी को अपने निशाने पर रखा। इस जिले के इसौली और कादीपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई चुनावी जनसभाओं में मुख्यमंत्री सपा और बसपा को विकास विरोधी साबित करते हुए कहा कि यूपी की सत्ता में जब भी सपा -बसपा की सरकार आयी तो आतंकवाद और अपराध को भी लेकर आयीं। इसलिए वोट की चोट से सपा, बसपा और कांग्रेस को इतना तरसा दो कि आगे आने वाले समय में यह दल आपके बीच आने की हिम्मत ना करें।

सुल्तानपुर की दोनों चुनावी जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान आज (बुधवार) हो रहा है। अब तक हुए मतदान से यह रुझान देखने को मिल रहा कि जनता के सपा का सूपड़ा साफ करते हुए बसपा को हाफ कर दिया है। जबकि कांग्रेस को उसके नेता ही डूबा रहे हैं। अब सपा, बसपा तथा कांग्रेस के नेता झूठे वादे कर रहें हैं, इसलिए इनसे सावधान रहने ही जरूरत है। मुख्यमंत्री ने जनसभा में आए लोगों से कहा कि इन दलों के झूठे वादों में फसने के बजाए, इन्हें वोट के लिए तरसायें। और राज्य के विकास के लिए फिर भाजपा सरकार को सत्ता में लाएं क्योंकि प्रदेश के विकास के मजबूत और दमदार सरकार की जरूरत होती है। दमदार सरकार ही विकास की बड़ी बड़ी परियोजनाएं लाती है। गरीब कल्याण की योजनाओं को लागू करती है और माफिया को ठिकाने लगाती है। पांच वर्षों के शासन में हमने यह कर के दिखाया है।

यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के पहले और वर्ष 2017 के बाद यूपी में क्या परिवर्तन हुआ है, इसका फर्क साफ दिखता है। वर्ष 2017 के पहले योजनाओं का आधार जाति और मजहब हुआ करता था। तब बिजली की भी जाति और मजहब था। पहले ईद और मोहर्रम पर बिजली मिलती थी और होली, दिवाली पर गायब रहती थी। अब सबको बिना किसी भेदभाव के बिजली मिल रही है। भाजपा योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने में भेदभाव नहीं करती। कोरोना काल में हमने काम किया है। कोरोना से बचाव के लिए हमने लोगों को फ्री टेस्ट और फ्री वैक्सीन दी। सपा -बसपा सरकारों में तो ये वैक्सीन ब्लैक कर दी जाती। हमारी सरकार ने  28 करोड़ से अधिक वैक्सीन लोगों को लगाकर लोगों का कोरोना से बचाव किया है। मुख्यमंत्री कहा कि जान बचाने वाली इस वैक्सीन का दुष्प्रचार करने वालो को करारा जवाब दिया जाना चाहिए।

अपनी चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री ने सपा सरकार में हुए विकास कार्यों पर बोलते हुए कहा कि उनकी सरकार में सड़क नहीं थी । बिजली नहीं थी। बस हर गांव में कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाना ही सपा सरकार का विकास कार्य था, अब अगर बाउंड्री बनाई है तो वोट वही से ले लो। हम तो विकास भी कराते हैं और माफिया की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर भी चलाते है। हमारा बुलडोजर माफिया पर चलता रहेगा है। प्रदेश का विकास हमारा मकसद है। जबकि सपा का नारा सबका साथ सैफई खानदान का विकास है। सपा पर यह तंज करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि  सपा सरकार में महोत्सव की नाम पर बिना किसी भाव, राग और भाषा का सैफई महोत्सव होता था, जबकि बीते पांच वर्षों में अयोध्या में दीपोत्सव, मथुरा में रंगोत्सव, प्रयागराज में कुंभ जैसे भव्य आयोजन होते है। मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किया कि सैफई खानदान की करहल में जमानत जब्त हो रही है।

गरीब कल्याण के किए कार्य गिनाये

लोगों से यह अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 के पहले लोगों को राशन नहीं मिलता, खाद्यान्न माफिया राशन डकार जाते थे, हमने राशन दिया। सुल्तानपुर में अब मेडिकल कॉलेज बना रहा है। वर्ष 2023 में मेडिकल कॉलेज खुल जायेगा। यहां के लोगों को इलाज कराने के लिए दिल्ली और लखनऊ जाना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने यह दावा भी किए भाजपा सरकार ने एक्सप्रेस -वे दिया है। लोगों को राशन दिया। अन्नदाता के लिए ऋण माफ़ किया है। हमारी सरकार में सुल्तानपुर के 51, 700 किसानों का कर्ज माफ़ हुआ है, 84 हजार से अधिक गरीबों को मकान दिए गये, तीन लाख 41 हजार किसानों को किसान सम्मान निधि और 90 हजार से अधिक बुजुर्गों को पेंशन दी जा रही है। किसान और गरीबों के कल्याण के लिए किए गए इन कार्यों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा अब सरकार बनने पर हर बेटी को स्कूटी दी जायंगी। होली दिवाली पर एक सिलेंडर फ्री दिया जाएगा, किसानों को ट्यूबवेल का बिल नहीं देना होगा। हर परिवार के एक युवक को नौकरी और रोजगार दिया जाएगा। दो करोड़ नौजवानों के लिए टेबलेट और स्मार्ट फोन भी सरकार बनने पर जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close