Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीबों के पेट पर लात मारने का काम किया: सीएम योगी

लखनऊ/प्रतापगढ़। सौ पढ़ा लिखा एक प्रतापगढ़ा… 3 साल पहले मैंने प्रतापगढ़ से ही ग्राम चौपाल की शुरुआत की थी। साल 2017 के बाद जब मैं यहां आया तो पिछली सरकारों में योजनाओं के लाभ का आंकलन किया तो पता चला प्रतापगढ़ को विकास से जुड़ी योजनाओं से सपा ने वंचित रखा था। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद प्रतापगढ़ जिले के 58,000 किसानों के कर्ज को माफ किया गया। यह बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा में कहीं।

सीएम ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा का हाथ आतंकवादियों के साथ है। जब साल 2012 में सपा की सरकार बनी तो इन्होंने सबसे पहले आतंकवादियों के मुकदमों को वापस लेने का काम किया। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने अन्नदाता के कर्ज माफ, महिला सुरक्षा और बूचड़खानों को बंद कराने का काम किया।उन्‍होंने कहा कि हमारा संकल्‍प था। न गौमाता को कटने देंगे न ही किसानों की फसल को नुकसान होने देंगे। सपा का नाम समाजवादी है लेकिन इनके काम आतंकवादी है। प्रदेश में जब इनकी सरकार थी तब दंगे कर्फ्यू और लोगों में भय व्याप्त हुआ करता था। सपा के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में 700 से अधिक दंगे हुए वहीं बसपा में 364 दंगे हुए लेकिन आज बीजेपी की सरकार में पिछले 5 सालों में एक भी दंगा प्रदेश में नहीं हुआ है। आज त्योहारों पर कर्फ्यू नहीं लगता आज तो कावड़ यात्रा प्रदेश में धूमधाम के साथ निकल रही है।

सपा ने मारी गरीबों के पेट पर लात-सीएम योगी 

सीएम योगी ने कहा समाजवादी पार्टी ने हमेशा गरीबों के पेट पर लात मारने का काम किया है। समाजवादी पार्टी ने प्रदेश में दिव्यांगजन, निराश्रित महिला और वृद्धजनों की पेंशन को रोकने का काम किया। हमारी सरकार ने 1 करोड़ से अधिक दिव्यांगजन, निराश्रित महिला और वृद्धजनों को पेंशन की सुविधा दी है। आज अकेले प्रतापगढ़ के 5 लाख 64 हजार किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत लाभ मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में हमारी सरकार ने जीवन व जीविका को बचाया। फ्री में टेस्‍ट, टीकाकरण, इलाज केसाथ राशन दिया। संक्रमण की तीसरी वेव को रोकने में वैक्‍सीन का महत्‍व है। सपा बसपा में ये वैक्‍सीन का पैसा ब्‍लैक हो जाता।

बुंदेलखंड को डकैतों से मुक्त कराया-सीएम योगी 

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के एक हाथ में विकास की छड़ी दूसरे हाथ में बुलडोजर का लीवर है। इस बुलडोजर से एक ओर एक्सप्रेसवे, सड़क और हाईवे का निर्माण हो रहा तो वहीं ये बुलडोजर माफिया, अपराधी और गुंडों की अवैध संपत्ति को ढाहाने का काम कर रहा है। आज प्रदेश में पर्याप्त बिजली बिना भेदभाव मिल रही है। बीजेपी का एजेंडा विकास का एजेंडा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close