Main Slideप्रदेशमनोरंजनराष्ट्रीय

प्रख्यात बंगाली गायिका संध्या मुखर्जी का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

 

प्रख्यात बंगाली गायिका संध्या मुखर्जी का कोलकाता के एक अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्हें 7 फरवरी को सांस फूलने की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनके जाने से संस्कृति जगत और निर्धन हो गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुखर्जी के मधुर गीत आने वाली पीढ़ियों को भी सुख प्रदान करते रहेंगे।

मुखर्जी को श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘गीतश्री संध्या मुखोपाध्याय के गुजर जाने से हम सभी दुखी हैं। हमारा सांस्कृतिक संसार और निर्धन हो गया है। उनके मधुर गीत आने वाली पीढ़ियों को भी सुख प्रदान करते रहेंगे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवदेनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।’’

आपको बता दें कि संध्या मुखर्जी पिछले दिनों पद्मश्री पुरस्कार के प्रस्ताव से इनकार करने के कारण चर्चा में आई थी। बताया जाता है कि जब केंद्र सरकार के अधिकारियों ने उनकी सहमति के लिए गायिका से संपर्क किया तो संध्या मुखर्जी ने यह सम्मान लेने से इनकार कर दिया था।

संध्या मुखर्जी ने कई बंगाली फिल्मों और कई हिंदी फिल्मों के लिए गाने गाए। संध्या मुखर्जी मशहूर संगीतकार एसडी बर्मन, मदन मोहन, नौशाद, अनिल विश्वास और सलिल चौधरी सहित जैसे म्यूजिक कंपोजरों के साथ मिलकर कई मशहूर गाने दिए।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close