Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

यूपी में पूरे जोर शोर और गाजे बाजे के साथ योगी जी की सरकार फिर से आ रही है: पीएम मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर खुले मंच से यूपी में योगी सरकार की जबरदस्‍त वापसी का ऐलान किया । कानपुर देहात के अकबरपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि पहले चरण की वोटिंग और दूसरे चरण से आ रहे ट्रेंड से साफ हो गया है कि यूपी में पूरे जोर शोर और गाजे बाजे के साथ योगी जी की सरकार फिर से आ रही है। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर प्रदेश में रंगों वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी। 10 मार्च को जैसे ही चुनाव नतीजे आएंगे धूमधाम से रंगों वाली होली शुरू हो जाएगी। यूपी में भाजपा के प्रचंड जीत की खुशी मनेगी। गोवा के चुनाव में टीएमसी नेता द्वारा हिन्‍दू वोटों में बंटवारे की राजनीति की चर्चा करते हुए मोदी ने सवाल उठाया कि हिन्‍दू वोटों को किसके लिए बांटा जा रहा है और किनके वोट एकजुट किए जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि टीएमसी की इस तरह की राजनीति को दफ्न कर देना चाहिए।

मोदी ने कहा कि दूसरे चरण का जो ट्रेण्ड आया है और पहले चरण की जो वोटिंग हुई है। उसने चार बातें बहुत साफ कर दी है। पहला योगी जी की सरकार फिर से आ रही है। जोर-शोर से आ रही है, गाजे-बाजे के साथ आ रही है। दूसरा, हर जाति-हर बिरादरी के लोग, गांव हो या शहर, बिना बंटे और बिना किसी भ्रम में पड़े एक जुट होकर यूपी के तेज विकास के लिए वोट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीसरा, हमारी माताओं, बहनों ने बीजेपी की जीत का झंडा खुद उठा लिया है। चौथा- पहले दो चरण के आधार पर मेरी मुस्लिम बहनें चुपचाप बिना किसी शोर-शराबे के मन बनाकर मोदी को आर्शीवद देने के लिए घर से निकल रही हैं। हमारी मुस्लिम महिलाएं, बहनें-बेटियां जानती है जो सुख-दुख में काम आता है वही अपना होता है। इन 4 बातों ने इन घोर परिवारवादी लोगों को चारों खाने चित कर दिया है। उनको पराजित कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यूपी के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में फिर से हराया और 2019 में फिर एक बार हराया और अब 2022 में भी घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि महिलाओं के लिए जो काम हमारी सरकार ने किया है उसकी बहुत बड़ी लाभार्थी मुस्लिम बहन बेटियां हैं । जब यूपी में अपराधी कंट्रोल में आए तो इसका लाभ मुस्लिम बहन,बेटियों को भी मिला। मुझे खुशी है पिछले पांच सालों में स्कूल और कालेजों में मुस्लिम बेटियों की संख्या भी बढ़ रही है।

पीएम ने मंच से जनता के साथ संवाद करते हुए कहा कि पहले की सरकारों ने यूपी के सामार्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया। इन लोगों ने यूपी को दिन रात लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों, दंगाईयों और माफियाओं के हवाले कर दिया। ये जब राज करते थे तो परिवार के सदस्यों को अलग-अलग इलाका बांट देते थे। भतीजा इस जिले से रुपया कमाएगा, बहन उस इलाके की मालिक, चाचा उस इलाके का मालिक, भांजा वहां लूटेगा। लूट करने की व्यवस्था बनाई थी। इन लोगों का बस चलता तो कानुपर और कानपुर की तरह ही यूपी के अन्य शहरों में एक-एक मोहल्ला माफियागंज के नाम से बना देते। उन्होंने जतना से पूछा हर नगर में माफियागंज मोहल्ला चाहिये या माफियाओं से मुक्ति चाहिये। मोदी ने कहा कि पिछली सरकारों में गरीब, मध्यम वर्ग और व्यापारियों जमीनों पर अवैध कब्जे करते थे माफिया । योगी जी की सरकार ने इन भूमाफियाओं पर कड़ाई की जिससे उनकी माफियागिरी आखिरी सांसें गिन रही है। दम तोड़ रही माफियागिरी को फिर से जिंदा होने के लिए सपा जैसे डाक्‍टर की जरूरत है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close