Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

सपा सरकार में चेहरा देखकर विकास किया जाता था-सीएम योगी

नाम-रूप के भेद पर कभी किया है गौर?
नाम मिला कुछ और तो, शक्ल-अक़्ल कुछ और

काका हाथरसी की इन पंक्तियों के जरिए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। सोमवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाथरस के सादाबाद में आयोजित जनसभा में कहा कि कोई परिवारवादी है, दंगावादी है, तमंचावादी है पर ये सब समाजवादी हैं। समाजवादी के तमाम ब्रांड हैं लेकिन इन सबको जनता एक जुट होकर वोट के जरिए दस मार्च को जवाब देगी। उन्‍होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा सरकार में प्रदेश में बिजली नहीं आती थी, दंगें होते थे। किसानों व नौजवानों का शोषण होता था। बेटियों और व्‍यापारियों के लिए सुरक्षा का माहौल नहीं था। वो आज चुनाव के समय जनता से फ्री बिजली के झूठे वादे कर रही है। उन्‍होंने कहा कि यूपी में पहले चरण के मतदान की प्रक्रिया पूरी हो गई है और दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। यूपी की जनता उत्‍साह के साथ मतदान कर रही है। पहले चुनावी रूझानों को देख ये साफ है कि दस मार्च एक बार फिर बीजेपी 300 पार है।

उन्‍होंने कहा कि साल 2017 में दो लड़कों की जोड़ी आई थी। यूपी के लोगों ने उनको खारिज कर दिया। इस बार 2022 में भी फिर से जनता उनको खारिज करेगी। सपा सरकार में गरीबों के निवालों को छीना जाता था विकास के नाम पर लूट होती थी। प्रदेश में जो सपा अपने कार्यकाल में दंगों पर दंगें कराती थी वो आज प्रदेश में कानून व्‍यवस्‍था की बात कर रही है जो बीजेपी सरकार में पांच सालों तक एकदम दुरूस्‍त रही। हमारी सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में एक ओर हाइवे, रेलवे, गंगा की अविरलता के लिए होता काम है तो दूसरी ओर लोगों का शोषण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सपा सरकार में पहले छोटी बातों पर तनाव व दंगे होते थे आज प्रदेश में धूमधाम से कावड़ यात्रा निकल रही है।

बीजेपी ने प्रदेश में गरीब कल्‍याणकारी योजनाओं को किया लागू-सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में सबका साथ सबका विकास पर काम करते हुए सभी को बिजली, राशन और गरीब कल्‍याणकारी योजनाओं का लाभ दिया। उन्‍होंने कहा कि अलीगढ़ में विश्‍वविद्यालय, महाराजा महेन्‍द्र प्रताप सिंह के नाम पर विश्‍वविद्यालय का नाम करने के साथ एक जनपद एक मेडिकल कॉलेज का अहम फैस्‍ला हमारी सरकार ने लिया। उन्‍होंने कहा कि हर घर नल योजना से अलीगढ़ मंडल को जोड़ रहें हैं। हमारी सरकार में हर गरीब को घर, हाईवे, रेलवे, मेट्रो, मेडिकल कॉलेज, डिग्री कॉलेज के साथ दूसरे कई विकास कार्य तेजी से हुए हैं। लेकिन सपा सरकार में चेहरा देखकर विकास किया जाता था।

सुरक्षित माहौल से बढ़ा यूपी में निवेश-सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सरकार में प्रदेश में बेहतर कानून व्‍यवस्‍था का परिणाम है कि आज यूपी में विकास और निवेश तेजी से बढ़ा है। कोरोना महामारी के दौरान हमारी सरकार ने जीवन के साथ जीविका बचाने का काम किया है। यूपी में अब 100 प्रतिशत पहली डोज और 75 प्रतिशत दूसरी डोज दी जा चुकी है। कोरोना काल में ये सपा, बसपा व कांग्रेस के लोग कहां थे? हमारी सरकार फ्री में वैक्‍सीन, टेस्‍ट, इलाज के साथ राशन की डबल डोज देने का काम भी कुशलतापूर्वक कर रही है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भ्रामक प्रचार किया था। वैक्सीन को मोदी योगी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को बताने का वक्‍त आ गया है कि वोट मोदी-योगी वैक्‍सीन को ही मिलेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close